नेशनल रायफल शूटर तारा शाहदेव को ऐसे प्रताड़ित करता था पति रंजीत

रांची। नेशनल रायफल शूटर तारा शाहदेव प्रताड़ित मामले में दिल्ली सीबीआई ने एसडीजेएम और सीबीआई के विशेष न्यायाधीश फहीम किरमानी की अदालत में चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई अनुसंधान के बाद चार्टशीट को दाखिल किया गया। अधिवक्ता अविनाश पांडेय का कहना है कि चार्टशीट में तारा के पति रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन, उसकी मां कौशल रानी और हाई कोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार मुश्ताक अहमद के नाम शामिल हैं। जिस पर पुलिस संज्ञान लेकर आरोपियों के नाम समन जारी करेगी। तारा शाहदेव प्रताड़ना और धर्म परिवर्तन को लेकर हाई कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली सीबीआई को जांच का जिम्मा सौंपा गया था।

4 साल से काट रहा है आरोपी रंजीत कोहली

बता दें कि रंजीत सिंह कोहली से जुड़े तीन मामलों को दिल्ली सीबीआइ ने टेक ओवर करते हुए साल 2015 में जांच शुरू की थी। सीबीआई के अनुसंधान शुरू होने के पूर्व पुलिस केस की सुनवाई के दौरान कोहली को 27 अगस्त 2014 को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। रांची कोर्ट में पेशी के बाद उसे बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में भेज दिया था। गिरफ्तारी के बाद से वह लगातार जेल में बंद है। जबकि उसकी मां कौशल रानी को जेल जाने के बाद जमानत मिल गई थी। वर्तमान में वह जमानत पर हैं। उल्लेखनीय है कि नेशनल रायफल शूटर तारा शाहदेव के साथ रंजीत सिंह कोहली ने शादी की थी। आरोप है कि इसके बाद उसे जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा।

पांच वर्षों में बढ़ गई थी रंजीत की हैसियत

नेशनल शूटर तारा शाहदेव के साथ प्रताड़ना और धर्म परिवर्तन के आरोपी रंजीत सिंह कोहली की हैसियत पांच सालों में इतली वढ़ गई थी की उसकी पहचान ऐसे-ऐसे लोगों से हो गई थी कि उसकी दशा और दिशा दोनों बदल गई। रंजीत बरियातू यूनिवर्सिटी कॉलोनी में रहता था, मां छोटा-मोटा काम करती थी। लेकिन वहां से घर छोड़कर कहां निकला किसी को पता नहीं चल पाया था। अचानक उसकी दोस्ती अमीरों के साथ ऐसी हुई कि देखकर लोग अचंभित रह गए

इसके बाद रांची के मेन रोड से सटे ब्लेयर अपार्टमेंट में फ्लैट लेकर मां-बेटा रहने लगे। अशोक नगर और अशोक विहार में भी भी मकान किराये पर रखा था। प्रतिष्ठित होटल का कमरा उसके नाम पर बुक रहता था। बड़े अधिकारियों से लेकर न्यायिक पदाधिकारी और मंत्री सभी कोहली के संपर्क थे।

तलाक याचिका पर भी सुनवाई चल रही है

तारा शाहदेव ने रंजीत सिंह कोहली से तलाक की याचिका भी रांची के कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश की अदालत में दायर की है। इस मामले पर भी सुनवाई की प्रक्रिया चल रही है।