फिल्म अभिनेता व निर्देशक राकेश रोशन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

देहरादून। बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर राकेश रोशन के खिलाफ डालनवाला कोतवाली पुलिस ने कहानी चुराने के मामले में न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया गया है। उन पर देहरादून के लेखक रूप नारायण सोनकर ने अपने उपन्यास ‘सूअरदान’ की कहानी का ‘कृष-थ्री’ फिल्म में उपयोग करने का आरोप लगाया था।

बता दें कि राकेश रोशन के खिलाफ पिछले साल मई में डालनवाला पुलिस में एफआईआर दर्ज की थी। देहरादून के स्थानीय लेखक रूपनारायण सोंनकर ने उन पर साल 2013 में आए उनके उपन्यास ‘सूअरदान’ से कहानी चुराने का आरोप लगाया था। जिसका रोशन पर हिट फिल्म ‘कृष-थ्री’ में उपयोग करने का आरोप लगाया था।

देहरादून के डालनवाला पुलिस स्टेशन में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने उनके खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई। चार्जशीट में ये दावा किया गया है कि निर्देशक के खिलाफ उपनयास की कहानी का फिल्म में इस्तेमाल करने के पूरे सबूत हैं। लेखक के वकील ने कोर्ट से आग्रह किया है कि राकेश रोशन को कोर्ट में उपस्थित होने का समन भेजा जाए।
डालनवाला के इंस्पेक्टर यशपाल बिष्ट ने चार्जशीट दाखिल करने की पुष्टि करते हुए बताया कि उपन्यास को पढ़ने और कहानी का फिल्म का कथानक से मिलान कराने के बाद यह कदम उठाया गया है। इस मामले में कुछ महीने पहले पुलिस की एक टीम राकेश रोशन से मिलने मुम्बई भी गई थी, वहां उनसे इस मामले में पूछताछ भी गई थी।