चैन छीनने वाले गिरोह का भंडाफोड़ : मेरठ

मेरठ। शहर की सड़कों पर महिलाओं और युवतियों को निशाना बनाने वाले तीन गिरोह के सात सदस्यों को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन लुटेरों ने खुलासा किया है की अब तक मोबाइल और चेन लूट का शतक लगा चुके हैं। सात में से दो लुटेरे अपनी गर्लफ्रेंड के खर्चे पूरे करने और अय्याशी के लिए वारदात करते थे। एसएसपी ने सदर और लिसाड़ी गेट पुलिस को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

सदर थाना महिलाओं से चेन छीनने वाले चार पकड़े पुलिस लाइन में एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने प्रेसवार्ता में बताया की सदर पुलिस ने चेन और मोबाइल छीनने वाले गिरोह को ट्रेस करके चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान बिलाल, फिरोज, समीर और लूट की चेन व कुंडल गलाने वाले आरोपी सुनार मयूर के रूप में हुई है। इस गिरोह ने 100 से ज्यादा मोबाइल, सोने की चेन और कुंडल लूटने की घटनाएं कबूल की हैं। फिरोज उर्फ भूरा बाइक तेज भगाने में एक्सपर्ट्स है। समीर को महंगे मोबाइल रखने का शौक है। इस गैंग के तसलीम, शानू, सरताज और आसिफ फरार हैं। पुलिस ने आरोपियों से दास मोबाइल, सोने की दो चेन, एक किलो 300 ग्राम चरस, एक बाइक और 20 हजार रुपये बरामद किए हैं।

ब्रह्मपुरी पुलिस ने भी पकड़ा वांटेड लुटेरा एसपी सिटी ने बताया की 13 जून को शाम सात बजे दिल्ली रोड़ पर बहादुर मोटर्स के सामने एक महिला से पर्स लूट लिया गया था। इसके बाद इन्हीं बदमाशों ने 19 जून की शाम को दीपक अग्रवाल निवासी सराय देहली गेट का मोबाइल भी बागपत अड्डे पर छीन लिया था। एक बदमाश समर का पीछा करते हुए फैंटम पुलिस ने पत्थर वालान के पास दबोच लिया था, जबकि दूसरा आरोपी सोनू बाइक लेकर फरार हो गया था। फरार आरोपी सोनू उर्फ जीशान निवासी श्यामनगर डीके फैक्ट्री वाली रोड़ को भूमिया पुल के पास से पकड़ा गया। आरोपी से लूटा गया एक मोबाइल और पल्सर बाइक बरामद कर ली गई है।