नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार को ललकारा

पटना। सत्ता संभालने ही नीतीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी लागू कर दी थी और अब वो चाहते है कि पूरे देश में शराबबंदी लागू कर दी जाए खासतौर पर भाजपा शासित राज्यों में। दरअसल पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम ने ये बात कही।

नीतीश ने कहा कि अगर महात्मा गांधी के प्रति श्रद्धा और सम्मान करते है तो पूरे देश में शराब को बैन कर दिया जाए। अगर वो इसे पूरे देश में लागू नहीं कर सकते तो कम से कम भाजपा शासित राज्यों में लागू करने की हिम्मत दिखाएं। इसके साथ ही गठबंधन की बात करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हमारा गठबंधन सफल रहा और ऐसा ही गठबंधन देश स्तर पर भी बनना चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बारे में मेरी वामदलों से बात हुई है और इसके लिए एक जुटता काफी जरुरी है। यूपी चुनाव की बात करते हुए कहा कि अगर यही संगठन वहां दिखता तो चुनावी नतीजे कुछ और ही होते।

बता दें कि शराबबंदी के बावजूद बिहार में कई जगह शराब बेचते हुए कई लोग पकड़े गए जिसके खिलाफ सीएम ने कार्यवाई की। वहीं उन्होंने शराबबंदी को कुछ दिन पहले दिए गए बयान में कहा था कि शराबबंदी का व्यापक असर हुआ है और समाज में माहौल ठीक हो गया है। शराबबंदी के पूर्व लोग अपनी गाढ़ी कमाई का ज्यादातर पैसा शराब में गवां देते थे। घर में झगड़ा-झंझट का माहौल रहता था, अब शराब बंद होने के बाद वही लोग घर में मुस्कुराते हुए आते हैं और शाम को सब्जी भी लाते हैं। शराब के प्रति सरकार पूरी तरह सजग है इसे सख्ती से रोकेगी और यदि सरकारी तंत्र में भी कोई लोग दोषी पाया जायेगा तो उन्हें ना केवल नौकरी से निकालने की कार्रवाई की जायेगी बल्कि कानूनी कार्रवाई भी होगी।