केंद्र ने अमृतसर एयरपोर्ट की कमाई शिफ्ट कराई दिल्ली एयरपोर्ट: सिद्धू

चंडीगढ़। पंजाब कैबिनेट के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सिद्धू ने कहा कि सरकार केंद्र सरकार और संबंधित अधिकारियों ने अमृतसर एयरपोर्ट की कमाई छीनकर दिल्ली एयरपोर्ट सहित निजी कंपनियों के पास पहुंचाया जा रहा है।

इसके साथ ही नवजोत ने कहा अमृतसर से जब बर्मिघम के लिए सीधी फ्लाइट जाती थी तो उसकी 90 फीसदी टिकट बिक जाती थी। लेकिन अब सरकार ने फ्लाइट को दिल्ली से जेनरेट करवा दिया। यानि कि कारगो भी दिल्ली शिफ्ट हो गया। अब पंजाब के लोगों को फ्लाइट लेने के लिए दिल्ली जाना पड़ता है। हालांकि अगर आप किराए की बात करें तो अमृतसर से किराया काफी कम था लेकिन दिल्ली को जोड़ने से फ्लाइट का समय भी बढ़ गया है।

बता दें कि सिद्धू की नियुक्ति के साथ ही कॉमेडी शो में काम करना शुरुआत से ही विवादों के घेरे में था। जिसके बाद सिद्धू ने टीवी कॉमेडी शो में हिस्सा लेने पर कानूनी सलाह मांगी थी। जिस पर पंजाब के सबसे बड़े सरकारी वकील यानी महाधिवक्ता अतुल नंदा ने कहा कि वो कॉमेडी शो का हिस्सा बन सकते हैं लेकिन इस दौरान उन्हें अपने पद की गरिमा बनाए रखने की जरूरत होगी। लेकिन अब पंजाब सरकार को हाईकोर्ट ने इस मामले पर फटकार लगाई है और जवाब मांगा है।