इलाहाबाद से सीधे लखनऊ के लिए चलेगी शताब्दी

उधमपुर। इलाहाबाद से सीधे जम्मू के लिए सीधी ट्रेन चलाई गई है। इसकी शुरूआत होने के बाद अब लखनऊ के लिए कई सुपरफास्ट ट्रेने चलाने की तैयारी है। इलाहाबाद के उधमपुर में एक समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बहुत जल्द इलाहाबाद से लखनऊ के लिए शताब्दी या फिर तेजस ट्रेन शुरू की जाएगी। उन्होंने बता कि इसके लिए रेल मंत्री सुरेश प्रभु और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने भी सहमति जताई है। केशव दास मौर्य ने करूब पौने तीन बजे इलाहाबाद-उधमपुर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना जंक्शन के लिए रवाना कर दिया है।

बता दें कि इस ट्रेन की मांग लंबे समय से की जा रही थी जो अब जाकर पूरी हो पाई है। पिछले दिनों मनोज सिंहा ने भी इस बार् में बात करते हुए कहा था कि बहुत जल्द इलाहाबाद को ये सौगात मिलेगी। फिलहाल शनिवार को जंक्शन पर उधमपुर एक्सप्रेस के अद्धघाटन समारोह में भारत माता का जयकारे लगाने के बाद डिप्टी सीएम ने कहा कि इलाहाबाद से लखनऊ के लिए शताब्दी या तेजस ट्रेन चलाने की बात उन्होंने एक दिन पहले ही रेलमंत्री और रेल राज्यमंत्री से कही है। जल्द ही इलाहाबाद से इसका संचालन शुरू हो जाएगा।

वहीं क्शव ने सभी जगाहों पर ट्रेन चलाने की बात कही। उनका कहना है कि मोदी सरकार इस दिशा में काम कर रही है। केशव ने बताया कि जब वो वेष्णो देवी गए थे तो तभी मन में ठान ली की जम्मू के लिए सिधी ट्रेन चलाएंगे और शनिवार को उनका ये ख्वाब पूरा भी हो गया। । विधायक हर्ष बाजपेयी, संजय गुप्ता, विक्रमाजीत मौर्य, अवधेश चंद्र गुप्ता, सुबोध सिंह, गणेश केसरवानी, शशि वार्ष्णेय, कमला सिंह, मुरारी लाल अग्रवाल सभी बीजेपी नेताओं की उपस्थिति में उन्होंने कहा कि साल 2018 में आयोजित माघ मेला वर्ष 2019 के अर्द्ध कुंभ मेले का ट्रायल रहेगा। इसके पूर्व जंक्शन पर केशव का स्वागत डीआरएम एसके पंकज, एडीआरएम एके द्विवेदी ने किया। इस अवसर पर सीनियर डीसीएम बीके मिश्र, पीपी लाठे, सीनियर डीएससी डीके मौर्य आदि मौजूद रहे।