एक लाख से ज्यादा छात्रों को परीक्षा परिणाम का इंतजार

राजस्थान। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिया है। लेकिन अजमेर रीजन का परिणाम घोषित किया जाना बाकी है। इस परीक्षा परिणाम के लिए अजमेर रीजन के करीब 1 लाख से ज्यादा विद्याार्थि है जो अपनी परिक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे है।
अजमेर रीजन में कक्षा 10वीं में कुल 1 लाख 2 हजार 343 विद्यार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत किए गए। इसमें से 61 हजार 58 लड़के और 41 हजार 285 लड़कियां हैं। अजमेर रीजन में राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और दादर व नागर हवेली के विद्यार्थियों का परिणाम शामिल है।


सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा 9 मार्च से शुरू हुई थी ,जिसमें इस बार सीबीएसई की ओर से मिली जानकारी से पता चला की , पिछले साल की तुलना में इस साल 18 फीसदी से अधिक छात्राएं 10वीं की परीक्षा में बैठीं हैं। जबकि छात्रों की संख्या में इस साल 14 फीसदी से अधिक का इजाफा हुआ। वहीं इस साल 12वीं की परीक्षा में कुल 4 लाख से अधिक छात्राएं शामिल हुईं है जो इस साल की तुलना में लगभग 3 फीसदी से अधिक थीं।
परीक्षा हाई लाइट्स पर नजर डाले तो सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा 9 मार्च से शुरू हो गयी थी। सीबीएसई की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष 18 फीसदी से अधिक छात्राएं 10वीं की परीक्षा में बैठीं, जबकि छात्रों की संख्या में 14 फीसदी से अधिक का इजाफा हुआ है।