सीबीआई ने आबकारी विभाग के तीन अफसरों को रिश्वत लेते पकड़ा

नई दिल्ली। केन्द्रीय जांच ब्यूरो ( सीबीआई ) ने हरियाणा में सोनीपत जिले के मुरथल में केन्द्रीय आबकारी विभाग के आॅडिट सेक्शन में कार्यरत दो अधीक्षकों अनिल कुमार, अजय सिंह और एक इंस्पेक्टर रविन्द्र दहिया को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। तीनों गिरफ्तार अधिकारियों को मंगलवार को पंचकूला की अदालत में प्रस्तुत किया गया।

सीबीआई के अनुसार मामला एक शिकायत पर दर्ज किया गया था जिसके अनुसार ये तीनों अधिकारी शिकायतकर्ता की कंपनी में 13 फरवरी को आॅडिट करने गये थे। बताया जाता है कि उन्होने आॅडिट में कई गड़बड़ियां पकड़ने की बात कहकर कंपनी पर 25 से 30 लाख रुपये तक जुर्माना लगाने का भय दिखाया था। बाद में 10 लाख रुपये लेकर जुर्माना बहुत कम करने पर राजी हुए। हांलाकि कंपनी मालिक ने उन्हें 9 लाख रुपये देने पर राजी कर लिया और उसने सी​बीआई को इसकी सूचना दे दी। उसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाकर इन अधिकारियों को रिश्वत की 3 लाख रुपये की पहली किश्त लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

बाद में सीबीआई ने इन अधिकारियों के गुरुग्राम और दिल्ली स्थित कार्यालयों और आवासों पर भी छापे मारे जहां से 9.2 लाख रुपये की नकदी, एक किलो के करीब सोना और सम्पति,बैंक खातों और लॉकर के दस्तावेज जब्त किये।