8 हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था डॉक्टर और…

जोधपुर। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को रेलवे अस्पताल के एक चिकित्सक को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। चिकित्सक ने यह रिश्वत राशि एक गैंगमैन को अनफिट का प्रमाण पत्र देने की एवज में मांगी थी। सीबीआई की टीम ने डॉक्टर के निवास और कार्यालय की तलाशी ली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. बीआर परिहार के पास एक गैंगमैन अपना अनफिट रहने का मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाने पहुंचा। इस पर डॉ. परिहार ने उससे दस हजार रुपए की मांग की। आखिरकार सौदा आठ हजार रुपए में तय हुआ। गैंगमैन ने डॉक्टर की तरफ से रिश्वत मांगने की सूचना सीबीआई को दे दी। सीबीआई ने शिकायत की पुष्टि करने के बाद गैंगमैन को डॉक्टर बीआर परिहार के खतरनाक पुलिया के पास स्थित सरकारी क्र्वाटर पर रिश्वत की आठ हजार की राशि लेकर भेजा।

गैंगमैन के डॉ. परिहार को आठ हजार रुपए थमाते ही पहले से तैयार सीबीआई की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। कल रात्रि की गई कार्यवाही आज सुबह पांच बजे तक चलती रही। इस दौरान सीबीआई ने रेलवे अस्पताल में स्थित डॉक्टर के चैम्बर को सीज करने के साथ उससे कई दस्तावेज भी जब्त किए है। सूत्रों ने बताया कि इस डॉक्टर के खिलाफ पूर्व में भी ऐसी शिकायतें रेलवे के अधिकारियों को की गई लेकिन कार्रवाई के अभाव में डॉक्टर का हौसला बढ़ता गया।