शादी मे नहीं मिली कार, तो दुल्हन को छोड़ भाग गई बारात

पटना। दहेज को लकर आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहतें हैं जिससे समाज को शर्मसार होना पड़ता है ऐसा ही समाज को शर्म से पानी-पानी कर देने वाला मामला सामने आया हैं। जहां एक दुल्हे ने बारात के दिन इंडिको कार की मांग कर डाली कार न मिलने पर बाराती फरार हो गए। दुल्हन के पिता ने कार देनें में असमर्थता जताई। जिसके कारण बारत दुल्हन लिए बिना ही वापस चली गई। घटना के बाद गांव के लोगों लड़की वालों की मदद के लिए आगे आए और उनको ढाढस बंधवाने के बाद पुलिस थाने जाकर दुल्हा और उसके पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

बता दें कि मामला शास्त्रीनगर का है। वहां रहने वाली ममता की शादी रांची के मेसरा रोड के विकास चौक में रहने वाले रिटायर्ड विद्दुत कर्मी शिवलोचन के बोटो से तय हो गई थी। शुभम एक निजी कंपनी में काम करता है। शादी के कार्ड छप गए बारात घर पर आई सभी मेहमानों ने खाना खाया और जयमाला की तैयारी होने लगी। लेकिन रस्में शुरू होने से पहले ही बाराती धीरे-धीरे वहां से जाने लगे पुछने पर पता लगा कि बाराती भाग गए हैं। जब जानकर लोगों को फोन लगाया गया तो किसी का फोन बंद तो किसी के फोन पर रिंग जाती रही लेकिन किसी से भी बात नहीं हो पाई। उसके बाद लड़की पक्ष ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

शादी में आया लोखों रूपए का खर्च

दुल्हे के भाई का कहना है कि शादी में उनके लाखो रूपए खर्च हो गए। जिस वक्त दोनों की सगाई हुई था तब भी काफी खर्च आया था। बैंक के मुताबिक शादी में कई लाख रूपये का खर्च हुआ है। लड़की के घर वालों का कहना है कि शादी की पूरी तैयारी हो गई थी लेकिन शादी से कुछ समय पहले ही बराती नशे की हालत में आए और इंडिकों की मांग करने लगे। मना करने पर बारात भाग गई जिसकी वजह ले लड़की वालों की समाजिक प्रतिष्ठा दांव पर लग गई।

दुल्हन के टूट गए सपने

आंखों में शादी का सपना सजाए दुल्हन के कानों में जब ये बात पहुंची तो उसके सारे सपने सारे अरमान आंखो से आंसू बनकर बह गए। उस पर जैसे पहाड़ ही टूट गया हो। उसकी खुशी एक पल में गम में बदल गई। दुल्हन का भाई बहन की शादी को लेकर ज्यादा परेशान था उसने सारे इंतेजाम खुद किए थे और सपना देखा था कि बहन को ससुराल जाते देखे। लेकिन उनका से सपना दहेज की मांग के भेट चढ़ गया।