नहीं खेली जा सकती भारत पाक के बीच द्वीपक्षीय सीरीज: विजय गोयल

नई दिल्‍ली। केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने पाकिस्तान के साथ होने वाली द्वीपक्षीय क्रिकेट सीरीज की संभावनाओं को सिरे से खारिज कर दिया है। गोयल का कहना है कि जिस वक्त सीमा पर से लगातार आतंकी घटनाएं हो रही हो ऐसे में खेल होना असंभव है। उन्होंने जोर देकर कहा कि आतंक और खेल एक साथ नहीं हो सकते। खेल मंत्री ने इसके साथ ही कहा कि इस वक्त पाकिसतान के साथ खेल के संबंध नहीं बनाए जा सकते। पाकिस्तान लगातार सीमा पर से आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है। ऐसे में क्रिकेट सीरीज नहीं हो सकती है। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट (आईसीसी) के टूर्नामेंट में पाकिस्‍तान से मैच खेलती है। इसी के तहत चैंपियंस ट्रॉफी में चार जून को दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाना है, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज को लेकर केंद्र सरकार का साफ कहना है कि ये सीरीज नहीं खेली जाएगी।

बता दें कि खेल मंत्री का यह बयान बीसीसीआई के एक पदाधिकारी की ओर से हाल में बयान में बाद सामने आया है। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा था कि अगर सरकार की सहमति होती है, तो पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज संभव है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बयान में चौधरी ने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज के खिलाफ नहीं हैं लेकिन सब कुछ सरकार की अनुमति पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा था कि सरकार की अनुमति के बगैर पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज संभव नहीं है।

2012 में हुई थी दोनों देशों के बीच सीरीज

गौरतलब है कि पिछली बार पाकिस्तान और भारत के बीच दिसम्बर, 2012 में द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन हुआ था। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम भारत आई थी और दोनों टीमों के बीच तीन वनडे सीरीज और दो टी-20 सीरीज खेली गईं थी। लेकिन इस बार की सीरीज में काफी मुश्किलें आ रही है। BCCI ने इस बार दोनों देशों के बीच की सीरीज को खेलने से मना कर दिया है।