बॉलीवुड पर पड़ा कैग का चाबुक, इन हस्तियों ने की सर्विस टैक्स की चोरी

नई दिल्ली। सर्विस टैक्स को लेकर कैग का चाबुक अब बॉलीवुड पर पड़ा है। जिसमें कई हस्तियां ऐसी हैं जिन्होंने सर्विस टैक्स नहीं भरा है। केग की रिपोर्ट में की दिग्गज फिल्मी सितारों पर टैक्स में हेरा फेरी को लेकर खुलासा हुआ है। कैग ने ऐसे 156 केसों का पता लगाया है जिसमें कई बॉलीबुड हस्तियों ने सर्विस टैक्स नहीं दिया है।

cag report, discloses, bollywood, personalitie, stolen, service tax
bollywood personalitie

बीत शुक्रवार को संसद में जो रिपोर्ट पेश की गई है। उसमें सलमान खान, रणबीर कपूर, अजय देवगन, रितेश देशमुख और अर्जुन रामपाल जैसी हस्तियों को लेकर खुलासा हुआ है कि इन हस्तियों ने सर्विस टैक्स में हेराफेरी की है। इन सितारों पर टैक्स की चोरी करने के आरोप हैं। कैग को दस्तावेजों का जांच में पता चला है कि खान, रामपाल, देशमुख और देवगन ने प्रोडक्शन हाउस के जरिए जो फिल्में बनाई हैं, उसमें मेकअप आर्टिस्ट हेयर स्टाइलिस्ट और स्पॉटबॉय के रहने और खाने-पीने के खर्च को उठाने की बात कही थी। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इसी आधार पर उन्होंने सहयोगियों को कम पैसा दिया और इस तरह से इन्होंने सर्विस कर बचाया।

वहीं उधर, रणबीर कपूर के दस्तावेजों की जांच करने पर पता चला कि अपनी फिल्म के लिए उन्होंने देश-विदेश की कई लोकेशन पर शूटिंग की। जिसमें उन्हें उस शूटिंग के दौरान मिली रकम पर टैक्स देना था लेकिन उन्होंने नहीं दिया। उन्होंने टैक्स से इनकार की वजह सेवा के निर्यात को बताया और टैक्स में हेराफेरी की।