अलविदा 2017: फिल्मों के वो डॉयलाग जिन्होंने बना दिया फिल्म को हिट

नई दिल्ली। साल 2017 में हर साल की तरह ढेर सारी फिल्में आईं जो सुपरहिट रहीं, लेकिन कुछ फिल्मों के डॉयलाग ऐसे थे जिनको सुनकर दर्शक थियेटर में तालियां पीटते रह गए। किसी भी फिल्म की सफलता के लिए ये बात बहुत महत्व रखती है कि फिल्म के डॉयलाग कैसे थे। जिन फिल्मों के डॉयलाग दर्शकों को पसंद आ जाते हैं वो फिल्म हिट ना होने के बाद भी लोगों को फिल्म याद रह जाती है। आईए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के डॉयलाग जो दर्शकों को याद रह गए।

 

बादशाहोः इमरजेंसी के व्कत पर बनी इस फिल्म को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म में अजय देवगन, इलियाना, इमरान हाशमी जैसे कलाकार थे। इस फिल्म में अजय देवगन का डॉयलाग पसंद किया जो था चार दिन की जिंदगी है और आज चौथा दिन है, ये सोच कर इतने साल निकाल दिए।

रईसः साल की शुरुआत शाहरुख खान की रईस के साथ हुई थी। इस फिल्म के डॉयलाग भी दर्शकों को पसंद आए। इसमें शाहरुख ने रईस नाम के व्यक्ति का किरदार निभाया था। इस फिल्म की हिरोईन थीं माहिरा खान। जो डॉयलाग सबसे ज्यादा पसंद किया गया वो था कोई धंधा छोटा नहीं होता और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता।

हिंदी मीडियमः इरफान खान अभिनीत हिंदी मीडियम ना सिर्फ एक बेहतरीन फिल्म थी बल्कि लोगों की सच्चाई दिखाती एक तस्वीर थी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया।फिल्म को हल्के फूल्के अंदाज में दिखाया गया था। बाद में ये भी समझाया गया कि सरकारी स्कूल में पढ़ने वाला बच्चा भी उतनी ही अच्छी पढ़ाई कर सकता है जितना प्राईवेट स्कूल में पढ़ने वाला बच्चा। हिट डॉयलाग था इस देश में अंग्रेजी जुबान नहीं…क्लास है।

टॉयलेट एक प्रेम कथाः कोई सोच भी नहीं सकता था कि इस टॉपिक पर भी फिल्म बनाई जा सकती है वो भी रोमांटिक। इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया और कॉमेडी ने तो तहलका मचा दिया ।इस फिल्म का एक और डॉयलाग था जो बहुत अच्छा लगा अस्पताल में पड़े मरीज को और प्यार में पड़े आशिक को कभी अकेला नहीं छोड़ना चाहिए।

जुड़वा-2: 90 के दशक में सलमान को लेकर डेविड धवन ने जुड़वा बनाई थी जिसे दर्शकों ने सुपरहिट करार दिया था। इस फिल्म को दोबारा डेविड ने अपने बेटे वरुण के साथ बनाई। इस फिल्म कोल दर्शकों का प्यार मिला और वरुण की कामेडी भी पसंद आई।इस फिल्म का ये डॉयलाग फैमिली भी क्या मस्त चीज होती है, दुनिया का सबसे अमीर इंसान भी मां-बाप के बिना गरीब होता है काफी पसंद किया गया।

जॉली एलएल बी 2- इस फिल्म में अक्षय ने जॉली का किरदार निभाया था। लखनऊ की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया। फिल्म के कुछ डॉयलाग ऐसे थे जो सबकी जबान पर चढ़ गए उसमें से एक था मुस्कराइये आप लखनऊ में है।

बाहुबली2- साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म बाहुबली 2 ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और भारतीय सिनेमा को ऐसा नायाब तोहफा दिया जिसे भुलाया नहीं जा सकता। इस फिल्म का सबसे खास डॉयलाग था देवसेना को किसी ने हाथ भी लगाया तो समझो बाहुबली की तलवार को हाथ लगा दिया।