एंटरप्रेन्यरशिप सेल IIT खडगपुर आयोजित करेगी बिजनेस मॉडल प्रतियोगिता

इस प्रतियोगिता में पूरे भारत से युवा अपने बिजनेस आइडियाज प्रेजेंट करेंगे। जिन्हे इंडस्ट्री से जुड़े एक्सपर्ट मेंटोरशिप मिलेगी, जिनकी मदद से स्टूडेंट्स को अपने आईडिया को बिजनेस मॉडल मे तब्दील कर सकेंगे। कोई भी स्टार्ट अप इस प्रतियोगिता का फायदा उठा सकते हैं। इस प्रतिस्पर्धा की कुल रकम 25 लाख रुपए है, तथा फाइन लिस्ट को IBMC (जिसे स्टैनफोर्ड, हॉवर्ड और ब्रिघम यूनिवर्सिटी को- होस्ट करेंगे) के सेमिफिनल्स मे भाग लेने का मौका मिलेगा, साथ में भारत के प्रसिद्ध वेंचर कैपिटलिस्ट्स (VCs) के सामने अपना आईडिया प्रेजेंट करने का सुनहरा अवसर प्रदान किया जाएगा। यह प्रतयोगिता के रजिस्ट्रेशन चालू हो चुके हैं, भाग लेने के लिए www.ecell-iitkgp.org/empresario पे रजिस्टर करें।

business model competition, organized, entrepreneurship, iit kharagpur
business model competition

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को TiE, NEN( नेशनल एंट्रेप्रेनेउर्शिप नेटवर्क ) जैसी संस्था ओंसे मेंटरशिप और स्टार्ट अप र्विसेस जैसे लीगल एडवाइस, टैक्सेशन, फिनांशियल और टेक्निकल आस्पेक्ट्स, काम करने की जगह, इन्क्यूबेशनऔर HR से सपोर्ट प्राप्त होगा।

एम्पारेसियो के पिछले विजेता थे: –
• स्वजीन – स्वजीन अग्रणी व्यक्तिगत चिकित्सा द्वारा स्वास्थ्य देखभाल को बदल रहा है। यदि आप एक चिकित्सक या मरीज हैं, तो आप समय, पैसा और कीमती स्वास्थ्य के मामले में बेहद लाभकारी हैं!
• जंच हेल्थकेयर – जंच, एक आवश्यक, आवश्यक या रोकथाम के आधार पर व्यक्तिगत, उच्च गुणवत्ता वाले निदान समाधान प्रदान करने का एक मिशन है।
• गेमस्कोप – यह आपको सिर्फ एक ऐप इंस्टॉल करके 100 से अधिक गेम चलाने में मदद देगा। यह उपयोगकर्ताओं को ऑफलाइन चलाने की अनुमति देने के लिए HTML5 का भी उपयोग करता है। इसने हाल ही में 3,50,000 डॉलर का बीज धन उगाया।