शिवसेना ने पूछा: बुलेट ट्रेन का लोन चुकाने लिए बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम ?

बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर हमला बोला है। इस बार शिवसेना ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम और बुलेट ट्रेन को आधार बनाकर केंद्र के खिलाफ हल्ला बोल किया है। शिवसेना ने केंद्र से सवाल पूछते हुए कहा कि दुनिया भर में कच्चे तेल के दामों में गिरावट आ रखी है बावजूद इसके पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं।

shivsena attack central government

शिवसेना ने कहा कि दुनिया भर में कच्चे तेल का दामों में गिरावट के बाद भी पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं और बुलेट ट्रेन के लिए जापान से कर्ज लिया जा रहा है, कर्ज चुकाने के लिए पेट्रोल डीजल के दाम तो महंगे नहीं किए गए ? शिवसेना ने हाल ही में कहा था कि ईंधन के बढ़ते दामों के कारण देश में किसान आत्महत्या करने को मजबूत हैं। मुखपत्र सामना में कहा गया है कि सरकार में बैठे लोग बढ़ती महंगाई पर बात नहीं करना चाहते हैं यहां तक की दूसरों को भी इसपर बात नहीं करने देना चाहते हैं।

सामना में लिखा गया है कि सरकार में बैठे लोग बढ़ती दरों का अलग समर्थन करते हैं तो यह गलत है। गौरतलब है कि आए दिन सत्तारूढ़ एनडीए और बीजेपी में दरार की स्थिति बनी हुई है। हाल ही में शिवसेना की तरफ से संकेत दिए गए थे कि बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर फैसला किया जाएगा। हाल ही में केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्ननथानम के बयान का अपमानजनक बताया था। उनके बयान के बाद शिवसेना ने कहा था कि बिना योग्यता वाले लोगों से देश को चलाया जा रहा है।