लखनऊ से बसपा की मेयर प्रत्याशी का वादा, शहर में महिलाओं के लिए बनेंगे ”पिंक टॉयलेट”

लखनऊ। यूपी में निकाय चुनाव की बिसात बिछने के बाद हर प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए जनता से वादे कर रहा है। इसी बीत लखनऊ से बीएसपी की महापौर पद की प्रत्याशी बुलबुल गोदिया ने कहा कि अगर वो चुनाव जीतती हैं तो वो नवाबो के शहर लखनऊ में वाईफाई सुविधा के विस्तार के लिए कार्य करेंगी, साथ ही शहर में महिलाओं के लिए अलग से पिंक टॉयलेट्स का निर्माण करवाया जाएगा। आपको बात दें कि बीएसपी 17 साल बाद अपने चुनाव चिन्हा हाथी पर चुनाव लड़ रही है। बसपा की मेयर पद की प्रत्याशी ने कहा कि लखनऊ के कुछ पॉश इलाकों में तो वाईफाई की अच्छी स्पीड है, लेकिन शहर के कई इलाके ऐसे हैं जहां इसकी स्पीड कुछ खास नहीं हैं।

इस समस्या को लखनऊ निकाय में बसपा की सरकार बनने के बाद बदला जाएगा और वाईफाई की स्पीड बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने केवल महिलाओं के लिए शहर में पिंक ऑटो रिक्शा को नवजीवन देने का भी फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में शुरू हुए ये पिंक ऑटो रिक्शा महज शोपीस ही बनकर रह गए हैं और परिवहन साधन के रूप में उनकी कोई अहम भूमिका नहीं है। वहीं बसपा प्रत्याशी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि बीजेपी ने महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट्स की उनकी अवधारण की नकल की है।

आपको बता दें कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में प्रमुख सार्वजनिक जगहों पर मुफ्त वाईफाई और महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट का निर्माण करवाया जाएगा। इसके अलावा बसपा की मेयर प्रत्याशी ने कहा कि हम नगर निगम के लिए एक हेल्पलाइन बनाना चाहते हैं, जहां जनता अपनी समस्यांए दर्ज करा सकेगी। उसके बाद शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा और फीडबैक प्राप्त किया जाएगा। बताते चलें कि  उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनावों के लिए तीन चरणों में मतदान 22 नवंबर से शुरू होगा और इसके नतीजे 1 दिसंबर को आएंगे।