अंग्रेजों की निशानी वाले ड्रेस को पहनने से किया इनकार: त्रिवेन्द सिंह रावत

देरहादून। उत्तराखण्ड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के  एक दीक्षांत समारोह में गए हुए थे जहां पर सभी लोग अंग्रेजो के निशानी वाले दीक्षांत ड्रेस को पहनकर आए हुए थे। पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस ड्रेस को पहनने से साफ इनकार कर दिया और कहा, कि कब तक हम  अंग्रेजो के निशानी वाली ड्रेस को पहनते रहेंगे। और कब हम इससे आगे उठकर अपने स्वदेशी ड्रेस को अपनायेंगे। त्रिवेंद्र सरकार के कई मंत्री भी इसी  ड्रेस को पहनकर मंच पर आए हुए थे।

त्रिवेद्र सिंह रावत ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब हम लोगों को स्वदेशी संस्कृती के साथ-साथ स्वदेशी कपड़े भी पहनने चाहिए ना कि अंग्रेजो के निशानी वाली पोशाक को पहनकर अपने को गौरवानित महसूस करते है। त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंत्रियों के तरफ भी इसारा करके चुटकी ली। और अंग्रेजी ड्रेस का त्याग भी करने को कहा। मुख्यमंत्री के इस भाषण पर छात्रो ने जमकर तालियां बजाई

सीएम ने छात्रों से अपील किया कि अगले दिक्षांत समारोंह में आप लोग स्वदेशी ड्रेस का उपयोग करेंगे और उत्तराखण्ड पुरे भारत में पहला एसा  राज्य होगा, जहां दीक्षांत समारोह में अतिथि से लेकर छात्र तक सभी स्वदेशी ड्रेस में नजर आयेंगे।  जिसे पुरे देश के लोग अपनाएंगे।

सीएम के इस अपिल पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर हंसते नजर आए और पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी ने भी इसका पालन करने के लिए मान गए है। और जल्द ही बदल जायेगा यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी परिधान के ये  ड्रेस और स्वदेशी ड्रेस में नजर आयेंगे अब सभीं छात्र।