ब्रिटिश जोड़ा ने अंटार्कटिक में रचाई शादी

लंदन। ध्रुवों पर काम करने वाले दो गाइड्स ब्रिटिश आर्कटिक टेरिटरी (बीएटी) में शादी रचाने वाला पहला जोड़ा बन गए हैं। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। जानकारी के अनुसार टॉम सिल्वेस्टर और जूली बॉम ने अंटार्कटिक प्रायद्वीप के पश्चिम में एडिलेड द्वीप स्थित रॉदेरा रिसर्च स्टेशन पर शादी रचा ली है।

british, couple, married, relationship, love, partner, marriage
Couple married

दुल्हान जूली बॉम का शादी का जोड़ा नारंगी रंग का था जो एक पुराने टेंट से बनाया गया था। शादी के समय समारोह स्थल पर तापमान शून्य से नौ डिग्री सेल्सियस (15 फ़ॉरेनहाइट) नीचे था।

शादी में रिसर्च स्टेशन से 20 मेहमान शामिल हुए जो उस टीम का हिस्सा हैं जो अंटार्कटिक की सर्दियों में स्टेशन की देखभाल करते हैं। बता दें कि जूली और टॉम पिछले 11 साल से साथ हैं। इतने दिनों से साथ थे वे पहली बार वेल्स में मिले थे। तीन साल पहले उनकी सगाई हुई थी। सिल्वेस्टर शेफ़ील्ड के रहनेवाले हैं और बॉम का जन्म बर्मिंघम में हुआ था। वह फिलहाल स्टैफर्डशर के यॉक्साल में रहती हैं।

सिल्वेस्टर ने कहा अंटार्कटिक बेहद खूबसूरत जगह है और हमने यहां पर कई अच्छे दोस्त बनाए हैं। शादी के लिए इससे बेहतर कोई और जगह हो ही नहीं सकती थी।”
दुल्हन जूली बॉम का कहना हैं बीते दस सालों से मैं और टॉम साथ काम कर रहे हैं और दुनिया भर में घूम रहे हैं। अंटार्कटिक में शादी करना, ऐसा लग रहा है कि जैसे यह सबसे ख़ूबसूरत है। बहुत ही अच्छा है शानदार है शादी के लिए सिल्वेस्टर ने रिसर्च स्टेशन पर ही मशीन पर पीतल की अंगूठियां बनाईं। शादी का समारोह का आयोजन स्टेशन लीडर और बीएटी के मजिस्ट्रेट पॉल सैमवेज की अध्यक्षता में हुआ।