पैसा नहीं मिलने पर दुल्हन ने परिवार सहित किया प्रदर्शन

बस्ती।जिले में बैंक से कैश नहीं मिलने पर दुल्हन के द्वारा अपने परिजनों के साथ हाईवे पर लेटकर अपना विरोध जताने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। उसके इस प्रदर्शन से नेशनल हाइवे जाम हो गया। आक्रोश इस बात का था कि उसके माँ बाप के महीनों चक्कर काटने के बावजूद बैंक के मैनेजर उसका जमा धन विड्राल नहीं कर रहे है। माँ बाप के साथ हाईवे पर हुए इस ड्रामे से घबराए मैनेजर ने तत्काल रूपये की निकासी कर दी।

ये रोचक घटना कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित एसबीआई शाखा का है जहां इलाके के राजेंद्र प्रसाद पिछले कई दिनों से अपने बेटी की शादी हेतु आवश्यक सामानों की खरीददारी के लिए बैंक से पैसा निकालने के लिए चक्कर लगा रहे थे। मैनेजर रोजरोज आश्वासन का घूँट पिलाते रहे। एक बार फिर गुजरे शनिवार को बैंक मैनेजर अरविन्द मौर्या ने राजेंद्र प्रसाद को सोमवार के दिन 25 हजार कैश देने का ठोस और अंतिम आश्वासन दिया था।

मैनेजर के इस आश्वासन पर उपभोक्ता अपने पूरे परिवार के साथ बैंक आया की रुपया मिल जाने के बाद पचीस जनवरी होने वाली शादी हेतु मिलकर सामानों की जरूरी खरीददारी कर लेंगे। परंतु आज बैंक की कैश फिर शार्ट थी फिर वही ढाक के तीन पात की तरह बैंक के मैनेजर ने कैश न होने का हवाला देते हुए भुगतान न देने की बात कही। इसी बात से नाराज दूल्हन माधव प्रसाद की बेटी पूनम ने साहसिक फैसला लेते हुए अपने माता पिता और भाई के साथ नेशनल हाइवे पर जाकर लेट गई जिससे भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी और अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर थानाध्यक्ष अपने दलबल के साथ पहुँच कर मामले को संभालते हुये बैंक मैनेजर से बातचीत कराने का पूरा प्रयास किया जिसपर बैंक मैनेजर ने बैंक के उच्चाधिकारी से वार्ता करके भुगतान कराने का आश्वाशन दिया।

राकेश गिरि, संवाददाता