अमीर परिवार की तरह रहने का था शौक, कर दिया ऐसा काम

मोगा। बच्चों का मन कोमल होता है और उनके मन में हजार तरह के ख्याल बनते हैं। कई बार बच्चे कुछ पाने या बनने की जिद में ऐसी गलती कर जाते हैं जिससे इनका बचपन खत्म हो जाता है। कान्‍वेंट स्‍कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाला एक छात्र अमीर परिवारों के बच्‍चों की तरह रहना चाहता था। इस चाहत को पूरा करने के लिए वह लूटपाट की राह पर चल पड़ा।

 

नौवीं में पढ़ने वाले बच्चे की दोस्ती बीए के एक छात्र से हो गई और वो उसके साथ मिलकर लूट-पाट करने लगा।पुलिस ने उसे एक दिन पकड़ लिया, लेकिन उसका साथी भागने में कामयाब रहा।आरोपी बीएका छात्र अभी फरार है और उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने उसके बड़े भाई को हिरासत में ले रखा है।

छात्र ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसके स्‍कूल में अमीर परिवारों के बच्‍चे भी पढ़ते हैं और वे शानो-शौकत में रहते हैं। वह भी उनकी तरह ही रहना चाहता था। इसकी कारण उसने कुछ महीने पहले परिवार से जिद कर नई बाइक और मोबाइल खरीदा था। पिता व दादा ने किस्‍तों पर खरीदकर उसे बाइक दिलाई। उसने बताया कि वह अपनी बुआ के घर बरखंडी में जाता था जहां उसकी बीए के छात्र से दोस्ती हो गई।

दोनों के शौक एक जैसे थे।दोनों खुलकर खर्चा करना चाहते थे और अमीर परिवार की तरहव रहना चाहते थे।घर से उन्हें पैसे नहीं मिलते थे इसके बाद दोनों ने लूटपाट का काम शुरु किया और कई लोगों को इसका शिकार बनाया।