‘बाहुबली 2’ को पछाड़कर इस फिल्म ने पार किया 1600 करोड़ का आकड़ा

मुंबई। चीन में 1600 करोड़ से ज्यादा की कमाई के साथ आमिर खान की फिल्म दंगल ने देश और दुनिया में कुल मिलाकर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म को लेकर ‘बाहुबली 2’ को पीछे छोड़ते हुए अव्वल पोजीशन पा ली है।

चीन में इस सप्ताह मिलाकर ‘दंगल’ की कमाई 1600 करोड़ तक पहुंच गई, जिसके बाद इसने ‘बाहुबली 2’ के आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया। बाहुबली कुल कमाई में अब तक 1610 करोड़ कमा चुकी है, जबकि दंगल का आंकड़ा 1743 करोड़ पहुंच गई और इसके साथ ही सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म का रिकॉर्ड ‘दंगल’ के नाम दर्ज हो गया।
आंकड़ों को देखा जाए, तो हिन्दी में बनी ‘दंगल’ ने तमिल और तेलुगू में डब वर्जन के साथ भारत में 718 करोड़ कमाए, जबकि ओवरसीज, यानी विदेशी बॉक्स ऑफिस पर चीन की कमाई मिलाकर ‘दंगल’ की कमाई 1025 करोड़ हो चुकी है।

इनमें चीनी डब वर्जन से 810 और बाकी देशों में रिलीज कमाई के आंकड़े शामिल हैं। इस तरह से ‘दंगल’ की कुल कमाई 1743 करोड़ हो गई। बाहुबली भारतीय बाजार में दंगल से काफी आगे रही है और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 1250 करोड़ कमा चुकी है, लेकिन विदेशी बाजार के आंकड़ों में बाहुबली की कमाई 277 करोड़ तक सीमित रह गई।

इस तरह से ये फिल्म ‘दंगल’ से फिलहाल पीछे हो गई है, लेकिन आने वाले दिनों में ‘दंगल’ और ‘बाहुबली 2’ के बीच कमाई के रिकॉर्ड का ये खेल जारी रहेगा। ‘बाहुबली 2’ के मेकर संकेत दे चुके हैं कि वे भी जल्दी ही ‘बाहुबली 2’ का चीनी वर्जन रिलीज करने जा रहे हैं। देखना होगा कि इसके बाद आंकड़ों का खेल कहां पहुंचेगा।