साधारण रहकर इतिहास रचने की तैयारी में हैं बोल्ट

रियो डी जेनेरियो। रियो डी जेनेरियो पहुंचने के बाद से दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट काफी साधारण तरीके से अपने खिताब की रक्षा की तैयारी में जुटे हैं। बोल्ट यहां 27 जुलाई को ही पहुंच गए थे। ओलम्पिक खेल गांव में प्रवेश से पहले वह रियो डी जेनेरियो हवाई अड्डे के करीब एक छोटो से होटल में रुके और अपने कोच के साथ अभ्यास जारी रखा है।

Bolt

बोल्ट ने होटल पहुंचने के बाद अपने लिए दूध और जमैका के खाने की मांग की। वह होटल कर्मचारियों के साथ बेहद अपनेपन से मिले और एक बार भी यह परिलक्षित नहीं होने दिया कि वह दुनिया के सबसे बड़े स्टार हैं। जमैका टीम भी इसी होटल में ठहरी है और अपने लिए मुहैया कराए गए अभ्यास स्थल पर अभ्यास कर रही है। इस होटल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जमैका की टीम तीन अगस्त को खेल गांव में प्रवेश करेगी। वे जिस होटल में ठहरे हैं, वह उनके लिए मुहैया अभ्यास स्थल से काफी करीब है। बोल्ट ने इस अभ्यास स्थल पर अपने कोच ग्लेन मेलिस के साथ बीते कुछ दिनों में काफी समय बिताया है।

बोल्ट लगातार तीसरी बार ओल्म्पक में 100, 200 और चार गुणा 100 मीटर का ओलम्कि खिताब बचाने का प्रयास करेंगे। वह 2008 के बीजिंग और 2012 के लंदन ओलम्पिक में इन तीन स्पर्धाओं का स्वर्ण जीत चुके हैं।