फिर से जन्म लेंगी बॉलीवुड की बेहद खुबसूरत अभिनेत्री ‘मधुबाला’

नई दिल्ली। मधुबाला हिंदी सिनेमा की ऐसी अभिनेत्री थी जो आज भी अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। मधुबाला के चहाने वालों के दिल दिमाग और जहन में वो आज भी जिंदा हैं। वैसे तो मधुबाला अपने चहाने वालों के जहन से कभी दूर नहीं हो सकती लेकिन आज भी अगर उनके चहाने वाले उनकी खूबसूरती को महसूस करना चाहते हैं तो कुछ दिन इंतजार करने के बाद वो अपनी इस तमन्ना को पूरा कर सकते हैं।

bollywood, wax madhubala, showcase, madame tussauds, delhi
madhubala madame tussauds delhi

बता दें कि हुस्न की मल्लिका मधुबाला मोम के तराशे हुए बुत में इस साल दिल्ली में शुरू हो रहे मैडम तुसाद म्यूज़ियम में अपनी ख़ूबसूरती बिखेरती नज़र आएंगी। जानकारी के मुताबिक मोम के इस संग्रहालय में मधुबाला के पुतले को उनके सदाबहार अनारकली वाले किरदार का लुक दिया जाएगा। जो रोल उन्होंने के आसिफ़ की फिल्म मुग़ल -ए – आज़म में निभाया था। मैडम तुसाद के इस दिल्ली एडिशन में वैसे तो कई सारे सितारे होंगे लेकिन मधुबाला को ख़ास तौर पर शो-केस किया जाएगा। माना जा रहा है कि आज भी उनके दीवानों की संख्या में ज़रा भी कमी नहीं आई है और लोग मधुबाला के स्टैचू के साथ सेल्फी के लिए बड़ी संख्या में आएंगे।

वहीं हिंदी सिनेमा के स्वर्णिम काल में चलती का नाम गाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज़ 55 और हावड़ा ब्रिज जैसी फिल्मों में काम करने वाली मधुबाला की ख़ूबसूरती और कलाकारी का लोहा दुनिया ने भी माना था जब 1952 में अमेरिका की मैगज़ीन Theatre Arts ने मधुबाला को अपने यहाँ जगह दी थी। साल 2008 में मधुबाला पर डाक टिकट भी जारी किया गया था। साथ ही इस साल शुरू हो रहे मैडम तुसाद के इस मोम म्यूज़ियम में अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान जैसे अभिनेता और श्रेया घोषाल से आशा भोसले तक के फनकार भी नज़र आएंगे।