ऐसे मनाया बॉलीवुड सितारों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

नई दिल्ली। बुधवार को पूरा देश 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मना रहा है। इस दिन को सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के सितारों ने भी पूरे उत्साह के साथ मनाया आज हम आपको ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहें हैं। जिनके लिए योगा बहुत ही महत्वपूर्ण है और साथ ही उनकी फिटनेस का राज भी है। कुछ बॉलीवुड सितारें तो ऐसे हैं जिनमें योग का सबसे ज्यादा क्रेज देखने को मिलता है। साथ वो अपने फेंस को भी योगा अपनाने को लिए बोलते हैं। शिल्पा से लेकर करीना तक और जैकलीन से लेकर बिपाशा तक सभी योगा करते हैं।

शिल्पा शेटी- शिल्पा शेटी के निश्चित तौर पर योगा का प्रतीक माना जाता है। शिल्पा कई सालों से योग कर रही हैं। शिल्पा ने एक बार योग को लेकर कहा था कि योगा ने सिर्फ उनके शरीर को ही नहीं बल्कि योगा ने उन्हें अंदर से भी फिट बनाया है और इसके साथ ही उनकी खूबसूरती को भी बढ़ाया है। शिल्पा का कहना है कि हम लोग फिल्मों में काफी फिट नज़र आते हैं लेकिन हकीकत ये है कि न जाने कितने स्टार अंदर से फिट नहीं होते हैं। लेकिन मैने योगा के कारण अंदर और बाहर दोनों ही तरफ से फिट हूं।

तारा दत्ता- पूर्व विश्व सुंदरी रही लारा दत्ता शुरूआत से ही योगा को अहमियत देती हैं। उन्हें पहले से ही योगा करने की आदात है। लारा को प्रेग्नेंसी के बाद योगा करते हुए देखा गया था। लारा का कहना है कि योगा वो अनमोल चीज है जो मुझे मिली है उनका मानना है कि योगा करने से आप मजबूत पतले और लचीली बॉडी वाले हो जाएंगे। लारा ने बताया कि वो पिछले 12 सालों से योगा कर रही हैं।

बिपाशा बसु- भारत में योगा का दूसरा चेहरा अगर किसी को कहा जाता है तो वो बिपाशा बसु है। बिपाशा का कहना है कि योगा की डीवीडी रिलिज करने के पीछे उनका मकसद लोगों को योगा के लिए जागरूक करना है। इसके साथ ही योगा से मन, शरीर, और आत्मा का समकालिक विकास हासिल करना है।

करीना कपूर- करीना कपूर खान का कहना है कि योगा एक आइडिया विश्वास का है। और इसे एक सतत टिकाऊ तरीका से करना चाहिए। करीना ने ये बात अपने फेसबुक लाइव के दौरान कही थी। जिसमें उन्होंने योगा करने की और भी कई बाते कही थी।

मलाइका अरोड़ा- मलाइका की फिटनेस को देख कर कोई नहीं कह सकता कि वो एक 15 साल के बेटे की मां हैं। योगा कि वजह से वो इतनी यंग नज़र आती हैं कि किसी को यकीन नहीं होगा कि उनका 15 साल का बेटा है। मलाइका का कहना है कि योगा में मुझे शीश आसन करना ज्यादा पसंद है क्योंकि इससे मुझे डर का सामना करने में मदद मिलती है।

आलिया भट्ट- आलिया भट्ट ने हान ही में अपनी कुछ वीडियो सोशल मीडिया के जरिए शेयर की थी जिसमें वो योगा करती नज़र आ रही था। आलिया को योगा करने की सलाह उनके डेंटिस्ट ने दी थी।

जैकलीन फर्नांडिस- जैकलीन फर्नांडिस के अलावा सोनम कपूर , कंगना रनौत, दीपिका पादुकोण, नरगिस फाखरी जैसी एक्ट्रेस भी रोजाना नियमित तौर पर योग करती हैं।

 रानी नक़वी