अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले को लेकर ऐसे फूटा बॉलीबुड का गुस्सा

मुंबई। कश्मीर के अनंतनाग इलाके में अमरनाथ यात्रा पर गए यात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले से बॉलीवुड में भी आक्रोश है। बीते सोमवार रात से ही बॉलीवुड के सितारों ने सोशल मीडिया पर इस कायराना हमले की भर्त्सना कर दी थी। अक्षय कुमार ने बीते सोमवार रात सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि इस कायराना हरकत से मैं स्तब्ध हूं। फरहान अख्तर ने इसे शर्मनाक कहा, तो हुमा कुरैशी ने कहा कि सालों से कश्मीरी भाई इस यात्रा को सफल बनाने में सहयोग देते आए हैं और चंद सरफिरे हमारे भाईचारे को तोड़ना चाहते हैं, तो हम उनको कामयाब नहीं होने देंगे। गुल पनाग ने इसे कायराना हमला कहा, तो फिल्मकार शेखर कपूर ने अपनी पोस्ट में लिखा कि शिव भक्तों पर ये हमला इंसानियत पर हमला है। रणदीप हुड्डा ने अपनी पोस्ट में लिखा कि इस हमले के दोषियों को जल्दी से जल्दी सजा दी जानी चाहिए। ये लोग हमारे समाज में हिंसा फैलाने के मकसद से ये वहशी हरकतें कर रहे हैं, जिनको सहन नहीं किया जा सकता।


बता दें कि अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने लिखा कि मुझे इस खबर से धक्का लगा। कैसे कोई निर्दोष लोगों की इस तरह से जान ले सकता है। नफरत के इस घिनौनेपन को बंद करने की जरूरत है। संगीतकार विशाल (शेखर) ने लिखा कि जब कभी किसी आतंकवादी के हाथों किसी निर्दोष की हत्या होती है, तो ये भगवान के बनाए सिस्टम को चुनौती देने जैसा होता है और भगवान से इंसान की ये जंग कभी खत्म नहीं होती।

वहीं विवेक ओबेरॉय ने लिखा कि मेरी संवेदनाएं शब्दों से परे हैं। इस हमले के शिकार लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। कश्मीर से रिश्ता रखने वाले अनुपम खेर ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया में लिखा कि ये नाजुक वक्त है और चंद लोग हमारी भारतीयता को कभी चुनौती नहीं बन सकते। ये लड़ाई हम ही जीतेंगे। शाहरुख खान ने मंगलवार सवेरे पोस्ट में लिखा कि इस तरह से निर्दोष लोगों की जान जाती है, तो पूरी इंसानियत शर्मसार होती है। अजय देवगन ने लिखा कि आतंकवाद कायर लोगों का समूह है, जो इंसानियत को शर्मिंदा करता है। मैं इस हमले से प्रभावित लोगों के लिए प्रार्थना करता हूं।

साथ ही शबाना आजमी ने लिखा कि शब्दों में जज्बातों को समेटना मुश्किल है। इस कायराना हरकत से स्तब्ध हूं और उम्मीद करती हूं कि हमलावर जल्दी ही कानून की पकड़ में होंगे। महेश भट्ट ने पोस्ट में लिखा कि ये चंद आतंकवादी हमारे समाज को बांटना चाहते हैं। उनके मंसूबों को नाकामयाब बनाने के लिए हम सबको एकजुट होना ही होगा। महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ने लिखा कि उनकी संवेदनाएं इस हमले से प्रभावित परिवारों के साथ हैं। वरुण धवन ने लिखा कि वे बहुत बुरा महसूस कर रहे हैं। ये आतंकवादी कैसे इस तरह से कायरना हरकत करके कुछ पाने की उम्मीद कर सकते हैं। अर्जुन कपूर ने भी अपनी पोस्ट में लिखा कि ऐसी घिनौनी वारदातों से हमारी एकजुटता ज्यादा मजबूत होगी। स्वरा भास्कर ने लिखा कि ऐसे लोगों को खुद को इंसान कहने में भी शर्म आनी चाहिए, जो मासूम लोगों की जान लेने का घिनौना काम करते हैं।