पिंक सिटी में शिल्पा ने सिखाया योगा, राज कुंद्रा भी दिखें साथ

जयपुर। राजस्थान की राजधानी और पिंक सिटी जयपुर पहुंची अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने सवाई मानसिंह इंवेस्टमेंट ग्राउंड में स्पेशल योगा क्लास के जरिये लोगों को योग सिखाया। क्लास में पहली बार उनके बिजनेस मैन पति राज कुंद्रा ने भी शिल्पा से योग सीखा। आम लोगों की तरह ही राज कुन्द्रा में शिल्पा के निर्देशों का पालन करते नजर आए।

शिल्पा ने खुद इस बाता का खुलासा किया कि जयपुर ऐसा पहली बार हुआ है कि इतनी सुबह राज उनकी क्लास में आए हैं। मेरे निर्देशों के अनुसार योगासान किए हैं। उन्होंने बताया कि उनकी फ्लैट टमी का राज नौका आसन है। जब कभी मेरे पास ज्यादा समय नहीं होता है तो मैं नौका आसन करती हूं। बैली फैट को कम करने के लिए ये आसन सबसे सटीक है। कैट आसन जिसे बिल्ली की मुद्रा में बैठकर किया जाता है। यह आसन भी टमी फैट को कम करने में कारगर है।

शिल्पा ने बताया कि 12 साल पहले उन्हें सरवाइकल प्रॉब्लम हो गई थी जिसे उन्होंनें योगा से ठीक किया है। फिजियोथैरेपी में भी डॉक्टर ने मुझे भुजंगासन करने की सलाह दी। इसी के बाद मैं योग करना सीखी। ताइची और योग को छोड़ कर ऐसा कोई और अभ्यास नहीं है जो आपको फिट रख सके। महिलाओं को रोजाना 30 मिनट योगासन करना ही चाहिए।