बॉलीवुड से जुड़ने के लिए अभिनेता होना जरूरी नहीं : ब्रावो

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान में अपनी प्रतिभा का कमाल दिखाने के बाद वेस्टइंडीज के क्रिकेट खिलाड़ी ड्वायन ब्रावो अपने चैम्पियन-चैम्पियन’ गाने से रातों-रात लोकप्रिय गायक बन गए। अब वह बॉलीवुड में गायक के तौर पर प्रवेश के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और उनका कहना है कि भारतीय फिल्म जगत में प्रवेश के लिए किसी को भी अभिनेता होने की जरूरत नहीं। ड्वायन को अनुभव सिन्हा निर्देशित आगामी फिल्म ‘तुम बिन-2’ के एक गाने ‘जागेर बोम्ब’ के लिए शामिल किया गया है। वह इस फिल्म जगत में आने वाले पहले क्रिकेट खिलाड़ी नहीं हैं।

dj bravo

ब्रेट ली को जहां आगामी फिल्म ‘अनइंडियन’ में मुख्य किरदार में नजर आएंगे, वहीं शोएब अख्तर, हरभजन सिंह भी टेलीविजन और फिल्मों में अपना हाथ आजमाया है। बॉलीवुड में आने के बारे में पूछे जाने पर ड्वायन ने आईएएनएस को बताया, “भारत में क्रिकेट के बाद बॉलीवुड दूसरा सबसे बड़ा मनोरंजन जगत है। इससे आप बड़े स्तर पर लोगों तक पहुंचते हैं। बॉलीवुड से जुड़ने या प्रवेश के लिए आपको अभिनेता होने की जरूरत नहीं।”वेस्टइंडीज के 32 वर्षीय दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी का मानना है कि कुछ लोगों को कला तोहफे में मिली होती है।

उनका कहना है कि बॉलीवुड ने खुले दिल से क्रिकेट खिलाड़ियों का स्वागत किया है और यह उसकी विविधता को दर्शाता है। क्रिकेट जगत से पीछे हटने की योजना के बारे में पूछे जाने पर ड्वायन ने कहा, “क्रिकेट तो हमेशा से प्राथमिकता रहा है, लेकिन मनोरंजन की ओर मेरी निकटता पेशेवर है। गायन मेरा बचपन का सपना था। मैं हमेशा से अपने प्रशंसकों को उनके सपनों पर भरोसा करने के लिए प्रेरित करता आया हूं।”ड्वेन का सपना बॉलीवुड में आने का है, लेकिन उनका कहना है कि उनके कुछ सपने अभी तक पूरे नहीं हुए हैं।

वेस्टइंडीज के क्रिकेट खिलाड़ी ने कहा, “मैं सपने देखने वाला इंसान हूं और सपने देखना कभी बंद नहीं होता। मुझे लगता है कि जिस दिन आपने अपने आप से यह कहा कि आपने सब कुछ पा लिया है, उस दिन से आपक पतन शुरू हो जाता है।”बॉलीवुड में प्रवेश के बाद ड्वेन का सपना हॉलीवुड में जाने का है और वहां भी वह अपनी गायन शैली का प्रदर्शन करना चाहते हैं। ड्वायन अपने गीत ‘चैम्पियन-चैम्पियन’ का हिंदी संस्करण भी बनाना चाहते हैं, ताकि वह अधिक से अधिक भारतीय प्रशंसकों तक पहुंच सकें। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरांत लायंस के खिलाड़ी ड्वेन का कहना है कि वह अपने अगले गीत पर काम कर रहे हैं और यह जल्द ही रिलीज होगा।

बॉलीवुड में अभिनेता के तौर पर काम करने के बारे में ड्वेन ने कहा कि उन्हें प्रस्ताव मिल रहे हैं, लेकिन उन्हें एक ऐसी फिल्म की जरूरत है जो उनके अंदर के अभिनेता को बाहर लाए और जिससे प्रशंसक उनसे जुड़ सकें। ड्वायन ने कहा कि शेहान राज और जशोधा माधवजी इस पर काम कर रहे हैं और एक फिल्म बन सकती है।