गाड़ी पर अवैध नीली बत्ती लगाने पर पुलिस ने की कार्रवाई

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में थाना जरवल पुलिस टीम ने NH 28C लखनऊ बहराइच मार्ग पर चेकिंग के दौरान दो अफसरों की लग्जरी गाड़ी की सीज किया है। बताया जा रहा है कि प्राइवेट गाड़ी पर अवैध नीली बत्ती लगाने के लिए अधिकारियों द्वारा यह कार्यवाही की गई है। यह दोनों गाड़ियां गोंडा जिले के परियोजना निदेशक और सेलटेक्स कमिश्नर की बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार देर रात को लखनऊ-गोंडा व बहराइच मार्ग पर आने-जानेवाले वाहनों की चेकिंग जरवलरोड बैरियर पर हो रही थी। यह बैरियर दोनों जिलों का सीमा क्षेत्र है। थानाध्यक्ष पीके सिंह का कहना है कि गोंडा की ओर से आ रही एक बिना नंबर की एसयूवी कार पर नीली बत्ती लगी हुई थी। उसे रोका गया तो उसमें सवार दो लोगों ने बताया कि कार परियोजनाधिकारी गोंडा की है लेकिन संबंधित अधिकारी कार में सवार नहीं था।

इसके चलते नीली बत्ती को उतरवाकर कार को सीज कर दिया गया। वहीं कुछ देर बाद गोंडा की ओर से वैगनार कार आती दिखाई पड़ी। उस पर उत्तर प्रदेश सरकार लिखा हुआ था। पूछताछ के दौरान पता चला कि कार गोंडा के किसी असिस्टेंट सेल्स टैक्स ऑफिसर की है जबकि कार में सिर्फ चालक सवार था। इस पर कार पर लगी नीली बत्ती को उतरवाकर उस कार को भी सीज कर दिया गया। सूचना उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है।

यूपी की तमाम छोटी-बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

 अजय शर्मा, संवाददाता