काला हिरण शिकार मामला: 1 अप्रैल को होगी सुल्तान पर सुनवाई

जोधपुर। बहुचर्चित काला हिरण मामले में फंसे बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान समेत बॉलीवुड के कई सितारों पर चल रहे मामले पर कोर्ट ने सुनवाई को 1 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है। आज हो रही सुनवाई के दौरान कोर्ट के पीठासीन अधिकारी के पदोन्नत हो जाने के कारण सुनवाई को टाल दिया गया।

मामले में गत सुनवाई पर अभियोजन पक्ष की मजीद बहस पूरी हो गई थी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) दलपतसिंह राजपुरोहित ने दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद फैसले के लिए 23 मार्च का दिन तय किया था लेकिन वे पदोन्नत हो गए हैं। उनके स्थान पर गुरुवार को नये पीठासीन अधिकारी ने पदभार नहीं संभाला था। इस कारण आज अदालत में कार्यवाही नहीं हो सकी। अगली सुनवाई पर इस मामले में कोई फैसला आ सकता है।

बताया गया है कि सलमान के खिलाफ पेश इस अर्जी से केस नया मोड़ ले सकता है। यदि यह अर्जी मंजूर होती है तो सलमान सहित सभी सितारों के बयान मुल्जिम फिर से होंगे और सुनवाई बेहद लम्बी खींचेगी। यदि खारिज होती है तो सेशन कोर्ट और फिर हाईकोर्ट में अपील यानि एक साल और लग जाएगा। इस मामले में सलमान खान के अलावा सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे, नीलम, तब्बू व स्थानीय दुष्यंतसिंह भी आरोपी है। सलमान खान की ओर से अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत तथा सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे व नीलम की ओर से अधिवक्ता केके व्यास और तब्बू की ओर से अधिवक्ता मनीष सिसोदिया पैरवी कर रहे है।