पंजाब में अंधविश्वास,शोषण को रोकने का प्राइवेट बिल लाएगी भाजपा

चंडीगढ़। भाजपा के विधायक सोम प्रकाश ने बाबाओं के अंधविश्वास और शोषण पर लगाम कसने के लिए विधानसभा में प्राइवेट बिल लाने की पेश कश करेंगे। इसी विषय में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिख कर परमिशन मांगी है। इस बिल का नाम (पंजाब प्रिवेंशन एंड इरेडिकेशन ऑफ़ ह्यूमन सैक्रीफाइस एंड अदर इन ह्यूमेन,ईविल प्रैक्टिसेज एंड ब्लैक मैजिक बिल 2017) रखा जाएगा।

सोम प्रकाश इस विषय में विधानसभा अध्यक्ष को 18 मई को ही प्राइवेट बिल भेज दिया था। इस बिल के तहत पंजाब में बढ़ रहे अंधविश्वास की वजह से हो रही मानसिक शारीरिक शोषण और आर्थिक संकट को रोका जाएगा। इस बिल के पारित होने से जनता को कई प्रकार की मदद मिलेगी। कुछ समय से पंजाब में तांत्रिक बाबाओं और मोलवियों के चक्कर में फस रही जनता को बचाया जाएगा,ज्यादातर इस प्रकार के चंगूल में महिलाएं फसती है जिन्हें इस चक्कर में फसने से बचा लिया जाएगा।

इस तरह के लोगों पर नकेल कस दी जाएगी और जनता के साथ हो रहे शोषण को रोका भी जाएगा,साथ ही उन्होंने बताया की इसी तरह का बिल महाराष्ट्र विधानसभा मे पास किया जा चुका है और एक्ट भी बन चुका है,कई और राज्यों की सरकार इस विषय में चर्चा में लगी हुई है।