शिमला: निगम चुनाव प्रचार में जुटे बीजेपी के दिग्गज नेता

शिमला। बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बने शिमला नगर निगम चुनाव में पार्टी के दिग्गज नेताओं का आना शुरू है। इसी क्रम में शनिवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने शिमला के वार्ड नंबर-9 कच्चीघाटी में पार्टी प्रत्याशी मनोज ठाकुर और वार्ड नंबर-7 मज्याठ वार्ड में पार्टी प्रत्याशी शिवराम भारद्वाज के पक्ष में वोट मांगे। उन्होंने यहां पर प्रत्याशियों के साथ चुनाव प्रचार का मोर्चा संभाला। साथ ही चुनाव में प्रत्याशी किसी प्रकार की रणनीति के तहत प्रचार करें, उस पक्ष की ओर भी ध्यान दिलाया गया।

 

नगर निगम शिमला के चुनाव सहप्रभारी त्रिलोक जंवाल ने बताया कि पार्टी प्रदेशाध्यक्ष शिमला में 12 जून तक पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार में भाग लेंगे। इस दौरान वह पार्टी द्वारा निर्धारित वार्डों में प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। साथ ही स्थानीय कार्यकर्ताओं व प्रत्याशियों से वह निरंतर फीडबैक भी लेंगे। इसके अलावा रविवार 11 जून को भाजपा के प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे भी शिमला में पार्टी के तय शड्यूल के अनुसार भाजपा कार्यकत्र्ताओं और पाटी प्रत्याशियों के साथ चुनाव प्रचार का मोर्चा संभालेंगे।

14 जून को पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल के भी नगर निगम चुनाव प्रचार में शामिल होने की सूचना है। त्रिलोक ज वाल ने बताया कि इस दौरान प्रो. प्रेम कुमार धूमल भाजपा प्रत्याशियों को भी संबोधित करेंगे साथ ही शिमला के आम जनमानस तक भी पार्टी का विचार और सोच पहुंचाए।

गौर रहे कि शिमला नगर निगम चुनाव भाजपा के लिए एक प्रतिष्ठा का भी विषय बन गया है। कांग्रेस संगठनात्मक तौर पर एक तय रणनीति से अपने आप को शिमला नगर निगम चुनाव से अलग दिखाने का प्रयास कर रही है। बेशक शहर के विभिन्न वार्डों में अपने समर्थित प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर चुकी है, जो साबित करती है कि कांग्रेस शिमला नगर निगम चुनाव से रणनीति के तहत भागी जरूर है लेकिन बाहर नहीं हुई है। ऐसे में भाजपा जो सीधे तौर पर इन चुनावों में अपने समर्थित प्रत्याशियों का चयन कर चुकी है, जिसके चलते उस पर यह चुनाव जीतना एक बड़ी प्रतिष्ठा का विषय बन चुका है।