चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी ने कसी कमर

देहरादून। प्रदेश में चुनावों की सुगबुगाहट तेज होते ही बीजेपी ने तैयारियां करना शुरू कर दिया है। प्रदेश में जगह-जगह चुनाव प्रचार करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी प्रदेश मुख्यालय द्वारा सभी 1500 बूथों पर प्रचार सामग्री भेजने का कार्य प्रारंभ कर दिया है ताकि कार्यकर्ता माहौल बनाए रखें। प्रचार सामग्री के रूप में कैशलेस व्यवस्था के कुछ फायदे का एक पत्रक भी शामिल किया गया है।

वहीं, प्रदेशभर में अटल संदेश सप्ताह के तहत होने वाले कार्यक्रमों के लिए एक पत्र कार्यकर्ताओं को पहले ही भेजा जा चुका है। पत्र के मुताबिक इस सप्ताह में पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी द्वारा उत्तराखंड के संदर्भ में किए गए कार्यक्रमों की जानकारी भी दी गई है।

पत्र में क्या कुछ है खास

इनमें उत्तराखंड को विशेष राज्य का दर्जा देना, राज्य के विकास के लिए केन्द्र द्वारा 90 प्रतिशत सहायता दिया जाना, विशेष औद्योगिक पैकेज, करों में छूट, वरुणावत के लिए विशेष पैकेज, राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण शामिल है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, शहीदों का सम्मान व शहीद परिवारों को विशेष आर्थिक सहायता जैसे कार्यक्रम शामिल हैं।

जनभावनाओं को देखते हुए अटल विहारी वाजपेयी ने 9 नवंबर 2000 को उत्तराखंड राज्य दिया। उनकी कल्पना इस सीमांत और पिछड़े राज्य को समृद्धि व सुरक्षित राज्य बनाने की थी। यही कारण है कि अटल ने केवल राज्य निर्माण ही नहीं किया बल्कि उसकी आधारशिला भी रखी। जनता तक यह संदेश पहुंचाने के साथ-साथ एक बूथ के लिए 4 बिल्ले, 4 कैशलेस पत्रक तथा 2 झंडे के साथ मतदाता के फोल्डर भी भेजे जा रहे हैं, जो लोगों को चुनावी जागरूकता देने का काम करेंगे।