तीन तलाक के मुद्दे पर विनय कटियार के विवादित बोल

फैजाबाद। राज्य में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा फिर से गर्मा गया है। भाजपा की परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते हुए भाजपा के नेता विनय कटियार ने कहा कि राज्य में राम मंदिर तब तक नहीं बनेगा, जब तक भाजपा सरकार नहीं आएगी। भाजपा सरकार के अंदर ही इतनी ताकत है कि वो राम मंदिर बनवा सकें।

vinay-katiyar

तीन तलाक के मुद्दे पर दिया बड़ा बयान

तीन के मुद्दे पर विवादित बयान देते हुए विनय कटियार ने कहा कि नितिन गडकरी कितनी चौड़ी होगी, मोदी कितनी चौड़ी सड़क बनाएंगे इसको वो रात को देखेंगे। साथ ही कहा कि अकसर रात को चौड़ी दिखने वाली सड़कें, दिन में पतली हो जाती है।  उसके पीछे कारण यह है कि एक व्यक्ति चार-चार शादियां करता है और एक से पांच पांच बच्चे पैदा करता है तो यह तीन तलाक खत्म होना चाहिए कोई तीन बार कहकर किसी को तलाक नहीं दे सकता है।

साथ ही कहा कि जिस प्रकार हिन्दू समाज में परम्परा है उसी तरह दूसरे समाज में होने की आवश्यकता है। सरदार पटेल ने 1948 में लखनऊ में जो अपने भाषण में बात कही थी की भाषा और धर्म के आधार पर देह का बँटवारा ही जाएगा अगर यह तीन तलाक नहीं रोका गया तो इसी भाषा धर्म और संख्या जे आधार पर देह का बँटवारा हो जाएगा अगर इन सबसे मुक्ति चाहते तो सबकी नसबंदी कर दो उन सबकी।

rp_sanjeev-azad_faizabadसंजीव आजाद, संवाददाता