अमेठी में राहुल को वोट मांगने का हक नहीं: स्मृति ईरानी

अमेठी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के प्रचार के आखिरी दिन शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भाजपा प्रत्याशी गरिमा सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करने अमेठी पहुंची। स्मृति ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल ने अमेठी के लिए कुछ नहीं किया, इसलिए अमेठी में राहुल को वोट मांगने का हक नहीं है। स्मृति बोली कि पूरे देश की निगाह अमेठी के चुनाव पर है। अमेठी उत्तर प्रदेश का सबसे पिछड़ा जिला है। इसकी देन कई वर्षों तक देश पर राज करने वाली कांग्रेस सरकार है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी पर यहां फूड पार्क बंद करने का राहुल आरोप लगाते हैं, लेकिन राहुल ने फूड पार्क को चलाने के लिए पावर प्लांट का आवंटन नहीं किया। इतना ही नहीं जिस फूड प्रोजेक्ट का राहुल गांधी रोना रो रहे हैं उसको बिजली की सप्लाई तक नहीं दे सके। राहुल बताएं कि उन्होंने अमेठी के लिए क्या किया?। उन्होंने कहा कि अमेठी के किसानों और नौजवानों को जानबूझ कर विकास से वंचित रखा गया। जिस समय राहुल ने खाट सभा की उस समय मैंने उनको चैलेंज किया था कि अमेठी में खाट सभा करके दिखाओ, यहां का किसान आपको जवाब दे देगा।

स्मृति ने कहा कि मोदी सरकार ही किसानों की सच्ची हितैषी है। हमारी सरकार से पहले इसी अमेठी में खाद के लिए किसान लाठी खाता था, उसे खाद नहीं मिलती थी। केन्द्र में हमारी सरकार आई तो किसानों को इस समस्या से निजात दिलाते हुए गौरीगंज में सरकार ने खाद का रैक बनवा दिया, इससे किसान को अब लाइन नहीं लगाना पड़ती। ईरानी अखिलेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और अमेठी से सपा प्रत्याशी गायत्री प्रजापति पर हमला करने से भी नहीं चूकी। कहा, कल का बीपीएल कार्ड धारक आज अरबों का मालिक बन बैठा है। उसने प्रदेश को खूब लूटा है।