उत्तराखण्ड में बीजेपी ने सभी बागियों को दिया टिकट!

देहरादून। बीजेपी ने मंगलवार को उत्तराखण्ड विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है। बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की सूची में कांग्रेस से बागवत करने वालों को टिकट दिया है। इसके साथ पार्टी के कुछ सिटिंग विधायकों को छोड़ कर सभी को बीजेपी ने रण में उतारा है। जिन सिटिंग विधायकों के टिकट कटे है उनमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और चौबट्टाखाल से निवर्तमान विधायक तीरथ सिंह रावत, पूर्व मंत्री और विधासभा उपाध्यक्ष व यमकेश्वर से निवर्तमान विधायक विजय बड़थ्वाल और धनोल्टी से निवर्तमान विधायक महावीर सिंह रांगड़ के नाम शामिल है।

तीरथ सिंह रावत की सीट पर कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व केन्द्रीय मंत्री सतपाल महाराज, विजया बड़थ्वाल की सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी की बेटी ऋतू खंडूड़ी भूषण को टिकट दिया गया है। जबकि महाबीर सिंह रांगण की सीट पर केन्द्रीय गृहंत्री के संबंधी और पूर्व खेलमंत्री नारायण सिंह राणा इस बार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतरेंगे। इसके साथ ही पार्टी ने कांग्रेस से भाजपा में आए सभी बागियों को टिकट दिया है और साथ ही चंद घंटों पहले ही भाजपा ज्वाइन करने वाले कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य दोनों को टिकट दे दिया है।

पार्टी से प्राप्त सूची के अनुसार पुरोला सुरक्षित से निवर्तमान वर्तमान विधायक मालचंद, यमुनोत्री से अभी अभी कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व विधायक केदारसिंह रावत, गंगोत्री से पूर्व विधायक गोपाल सिंह रावत, थराली सुरक्षित से मगनलाल, बदरीनाथ से पूर्व विधायक महेन्द्र भट्ट, कर्णप्रयाग से सुरेन्द्र सिंह नेगी, केदारनानाथ से कांग्रेस की बागी शैलारानी रावत, रूद्रप्रयाग से भारत चौधरी, घनशाली सुरक्षित से शक्ति लाल शाह, देवप्रयाग से विनोद कंडारी,नरेन्द्र नगर से कांग्रेस के बागी सुबोध उनियाल, प्रताप नगर से पूर्व विधायक विजय सिंह पंवार, टिहरी से धनसिंह नेगी, धनोल्टी से पूर्वमंत्री और राजनाथ सिंह केन्द्रीय गृहमंत्री के संबंधी नारायण सिंह राणा, सहसपुर से वर्तमान विधायक सहदेव सिंह पुंडीर, रायपुर से कांग्रेस के बागी उमेश शर्मा काउ, राजपुर रोड सुरक्षित से पूर्वमंत्री खजानदास, देहरादून कैंट से वर्तमान विधायक हरबंष कपूर, मसूरी से वर्तमान विधायक गणेश जोशी,डोईवाला से पूर्वमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत,ऋषिकेश से वर्तमान विधायक प्रेमचंद अग्रवाल,हरिद्वार से वर्तमान विधायक मदन कौशिक,भेल रानीपुर से निवर्तमान विधायक आदेश चौहान,ज्वालापुर सुरक्षित से सुरेष राठौर,भगवानपुर सुरक्षित से सुबोध राकेष,झबरेड़ा सुरक्षित से देषराज कर्णवाल,पीरान कलियर से जयभगवान सैनी,रूड़की से कांग्रेस के बागी प्रदीप बत्रा,खानपुर से कुंवर प्रणव चैंपियन,मंगलोर से ऋषिपाल बालियान,लक्सर से निवर्तमान विधायक संजय गुप्ता,हरिद्वार ग्रामीण से निवर्तमान विधायक स्वामी यतीष्वरानन्द,यमकेष्वर से श्रीमती ऋतू खंडूड़ी भूषन,पौड़ी सुरक्षित से मुकेष कोली,श्रीनगर सेडा. धनसिंह रावत,चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज,लैंसडाउन से निवर्तमान विधायक दलीप सिंह रावत,कोटद्वार से कांग्रेस के बागी डा. हरकसिंह रावत,धारचूला से वीरेन्द्र सिंह पाल,डीडीहाट से निवर्तमान विधायक बिषनसिंह चुफाल,पिथौरागढ़ से पूर्वमंत्री प्रकाश पंत,गंगोलीहाट सुरक्षित से मीना गंगोला,कपकोट से पूर्व मंत्री बलंवत सिंह भौर्याल,बागेष्वर सुरक्षित से निवर्तमान विधायक चंदनराम दास,द्वाराहाट से महेष नेगी,सल्ट से निवर्तमान विधायक सुरेन्द्र सिंह जीना,रानीखेत से निवर्तमान विधायक और प्रदेष भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट,सोमेष्वर सुरक्षित से कांग्रेस की बागी रेखा आर्य,अल्मोड़ा से रघुनाथ सिंह चौहान,जागेष्वर से सुभाष पांडे,लोहाघाट से निवर्तमान विधायक पूरनसिंह फर्त्याल,चंपावत से कैलाष गहतोड़ी,लालकुंआ से नवीन दुम्का,नैनीताल सुरक्षित से संजीव आर्य यशपाल आर्य के बेटे है। बता दें कि संजीव आर्य ने मंगलवार को ही बीजेपी को ज्वाइन किया था।