BJP को लगा एक और बड़ा झटका, लगातार दो वरिष्ट नेताओं का हुआ निधन

जयपुर। एक तरफ तो राष्ट्रय अध्यक्ष अमित शाह पूरे देश में BJP के आला मंत्रीयों तथा पार्टी के पदाअधिकीरियों के साथ 2019 के चूनाव को लेकर तैयारियां शुरू करने के लिए BJP की मिटिंग कर रहे है, तो वहीं दूसरी तरफ सूबे के वरिष्ठ भाजपा नेता का निधन हो गया। जिससे BJP सहित हम सबके लिए बड़े दुख की बात है लेकिन भाजपा के लिए तो यह एक बड़ा झटका भी हो सकता है। शनिवार सुबहा वरिष्ठ दलित भाजपा नेता शंभुराम बडगूजर का निधन हो गया।

BJP, faces, another, major, setback, two senior leaders, occurred, death, 2019 Elections, health,
occurred death

 

पूर्व केंन्द्रीय मंत्री व अजमेर सांसद सांवरलाल जाट काभी हाल ही में निधन हो गया था तथा शनिवार तड़के भाजपा को एक और झटका लग गया है। भाजपा के वरिष्ठ दलित नेता शंभुराम बडगूजर काभी निधन हो गया है। आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि अजमेर सांसद सांवरलाल जाट व वरिष्ठ दलित नेता शंभुराम बडगूजर दोनों ही एक ही साथ राजनीति में आए थे। शंभुराम बडगूजर अपने राजनीतिक कार्यकाल में राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष तथा पूर्व में विधायक भी रहे है। दोनों ही नेताओं के कार्यकाल में यह भी एक खास बात रही है कि दोनों नेताओं को जनता ने पहली ही बार में एक साथ अपना विधायक चुना था।

आपको बता दें कि शंभुराम बडगूजर की राजस्थान के खास नेताओं में सूझ-बूझ हुआ करती थी। बडगूजर काभी समय से अपने स्वास्थ से खुश नही थे जिसके कारण शनिवार सुबह करीब 2.30 बजे उन्होंने अपना दम तोड़ दीया। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई अनेकों मंत्रीयों व नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है। जिसके साथ BJP के अपने दो वरिष्ट नेताओं के निधन के कारण अगले चुनाव में काफी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।