बीजेपी दलितों को हिंदु नहीं मानती: राजद

पटना। राष्ट्रीय जनता दल ने भारतीय जनता पार्टी पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा दलितों को हिंदु मानती ही नहीं। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने सोमवार को यहाँ कहा कि जिस प्रकार भीमा कोरेगाँव में हिंदुत्ववादियों ने दलितों पर हमला किया उससे यह साबित होता है कि वे लोग दलितों को हिंदु नहीं मानते। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद दलित विरोधी घटनाओं में भारी इजाफा हुआ है और तथाकथित गौरक्षकों के शिकार मुसलमान और दलित दोनों हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि दलितों को न्याय का अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करने वाले देश की सुरक्षा के लिए खतरा माने जा रहे हैं।

Shivanand Tiwari
Shivanand Tiwari

बता दें कि राजद नेता ने कहा कि गुजरात के उना में जिस प्रकार पुलिस थाना के सामने रस्सी से बाँधकर दलितों को बेरहमी से पीटा गया वह दृश्य देश ने देखा है। श्री तिवारी ने कहा कि सहारनपुर में दलितों की लड़ाई लड़ने वाले भीम सेना के संस्थापक चंद्रशेखर को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत जेल में नजरबंद कर रखा है 1 हैदराबाद के केंद्रीय विश्वविद्यालय के अंबेडकरवादी छात्र नेता रोहित वेमुला पर भारत सरकार के तत्कालीन मंत्री बंगारू दत्तात्रेय ने राष्ट्रविरोधी होने का आरोप लगा कर उसे विश्वविद्यालय से निष्कासित करवा दिया जिसकी वजह से उसने आत्महत्या कर लिया 1

बिहार के उप मुख्यमंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी को दलित विरोधी बताते हुए श्री तिवारी ने कहा कि सुशील मोदी की जमात इंसानो के बीच बराबरी के सिद्धांत को नहीं मानती और साथ ही भारतीय संविधान में भी विश्वास नहीं करती 1 उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को बदलकर मनुस्मृति के आधार पर शासन चलाना चाहती है 1 उन्होंने कहा कि जातीय गैरबराबरी को मिटाकर सामाजिक समता के आधार पर हिंदू समाज को संगठित करना इनका मकसद नहीं बल्कि ये मुसलमानो और इसाईयों के खिलाफ नफरत फैलाकर हिंदू को अपना वोट बैंक बनाना चाहते हैं 1 उन होने कहा कि राजद भाजपा के इन मंसूबों को बिहार में सफल नहीं होने देगा और उनकी पार्टी भाजपा को जनता के बीच बेनकाब करेगी।