यूपी चुनावः 15 और 17 जनवरी को भाजपा जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची

लखनऊ। विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बसपा अपने 401 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। सपा में संग्राम जारी है इसलिए प्रत्याशियों की सूची आने का सवाल नहीं है। अब बस कांग्रेस और बीजेपी को ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करनी है। बीजेपी अपने प्रत्याशियों की सूची 15 और 17 जनवरी को जारी कर देगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य इस बीच संभावित उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय संसदीय दल को सौपेंगे।

प्रदेश चुनाव समिति ने मंगलवार को बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में बैठक कर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की सूची को केंद्रीय संसदीय दल को सौंपने के लिए अधिकृत किया था। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष शीघ्र ही केंद्रीय चुनाव समिति को सभी 403 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची सौपेंगे।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की 15 और 17 जनवरी को नई दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान बीजेपी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है।

गौरतलब है कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद राजनीतिक सरगर्मी शुरू हो गयी है। बसपा मे जहां 401 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, वहीं प्रदेश की सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी अभी आपसी खाींचतान में फंसी हुई है। इन सबके बीच भाजपा की तरफ से अभी तक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की गई है। प्रदेश में 11 फरवरी से आठ मार्च तक सात चरणों में चुनाव होना है। प्रथम चरण के लिए 17 जनवरी को अधिसूचना जारी कर दी जायेगी।