भाजपा-कांग्रेस से टिकट दावेदारों को मकर संक्रांति तक का मौका

देहरादून। उत्तराखण्ड की प्रमुख राजनीतिक पार्टी कांग्रेस और भाजपा ने टिकट के दावेदारों को मकर संक्रांति तक का मौक दिया है। दरअसल चुनाव की घोषणा 4 जनवरी को होने के बाद भी अभी तक दोनों पार्टियां अपने प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है। दोनों पार्टियों के नेताओं को इंतजार है कि कब प्रत्याशियों की सूची जारी की जाये।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कांग्रेस और भाजपा मकर संक्रांति तक अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेंगी। ऐसे में इन पार्टियों से टिकट की चाह रखने वाले कैंडिडेट्स को और मौका मिल गया है। कैंडिडेट अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। हालांकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि दिल्ली में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 63 नाम फाइनल कर लिए गए हैं। बची हुई सात सीटों पर जल्द स्थिति साफ हो जाएगी।

वहीं, भाजपा ने भी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन पर मंथन शुरू कर दिया है। हलांकि अभी भाजपा की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा की तिथि तय नहीं हुई है। बीजेपी ने पार्टी चुनाव संचालन समिति बना चुकी है। इसमें 18 स्थानीय दिग्गज नेताओं के अलावा प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा धर्मेंन्द्र प्रधान और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश हैं, जो यहां के स्थानीय नेताओं के साथ समन्वय बनाएंगे।