मतदान केन्द्र पर भिड़े सपा और भाजपा के समर्थक

चंदौली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों का आज आखिरी इम्तिहान है, पुलिस और जिला प्रशासन मतदान केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखे हुए हैं लेकिन प्रशासन के तमाम दावे उस वक्त फेल हो गए जब चंदौली में मतदान केंद्र पर सपा और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि यह मामला चंदौली के अली नगर वार्ड नंबर छह का है। यहां पर सपा पार्षद ने भाजपा पर फाल्स वोट डालने का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज शुरु कर दी। इस पर जब विपक्षी पार्टी ने अभद्रता करने से मना किया तो दोनों दल के समर्थक मारपीट में अमादा हो गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। बवाल से मतदान प्रभावित होने लगा।

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी समेत भारी पुलिस ने आक्रोशितों को शांत कराने की कोशिश की लेकिन उनके शांत न होने पर पुलिस ने सपा सभासद को पकड़ पीटा, साथ ही भीड़ को कम करने के लिए सड़क पर लाठीचार्ज किया। पुलिस के लाठी भांजने से सभी बवाली भाग खड़े हुए। जिसके बाद पुलिस ने माहौल को काबू में किया।

वहीं, जौनपुर के शाहगंज में 216, 220 बूथ संख्या पर पोर्लिंग एजेंट को खड़ा करने के लिए सपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी नोकझोंक हो गई। माहौल को देखते हुए पुलिस ने लाठी भांज कर बवालियों तितर-बितर किया। हालांकि दोबारा कोई बवाल न हो इस लिहाज से मतदान केन्द्र में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गयी है।

जिला सोनभद्र के आदर्श इंटर कालेज बूथ संख्या 16 पर फर्जी वोटिंग करने के मामले में पीठासीन अधिकारी ने एक युवक को पकड़ा है और मतदान करने से रोका है। जिस पर युवक ने खुद को सही और पीठासनी अधिकारी पर वोट डालने से मना करने आरोप लगा जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है।