भाजपा और कांग्रेस के 70 से ज्यादा समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज!

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के लिए सियासी घमासान मचा हुआ है। एक तरफ प्रदेश में तीसरे चरण के लिए सियासी घमासान मचा हुआ है तो दूसरी तरफ रामपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि रामपुर खास विधानसभा के लालगंज कोतवाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस प्रत्याशी के कार्यकर्ताओं में हुई मारपीट की घटना में बुधवार रात भाजपा प्रत्याशी नागेश प्रताप सिंह उर्फ छोटे सरकार की तहरीर पर राज्यसभा सांसद व कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

साथ ही, कांग्रेस की रामपुर खास सीट से प्रत्याशी उनकी बेटी आराधना मिश्रा, दामाद अम्बिका मिश्रा सहित 50 समर्थकों पर भी मारपीट, बलवा करने, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

दूसरी तरफ, कांग्रेस प्रत्याशी आराधना मिश्रा के समर्थक पप्पू मिश्रा ने भी भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। तहरीर के आधार पर भाजपा प्रत्याशी नागेश सिंह उर्फ छोटे सरकार और ब्लॉक प्रमुख रमेश प्रताप सिंह सहित 70 समर्थकों पर मारपीट, हत्या का प्रयास और लूट का मामला दर्ज किया गया है।

यह बवाल और मारपीट बुधवार को दिन नारायणपुर गांव के पास हुआ जब दोनों पार्टियों के प्रत्याशी और कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। जहां मारपीट के साथ ही गाड़ियों में तोड़-फोड़ की गई जिसके बाद भाजपा प्रत्याशी के नेतृत्त्व में समर्थकों ने वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राज मार्ग को जाम कर दिया तो वही कांग्रेस समर्थकों ने कोतवाली लालगंज का घेराव किया।

सीओ लालगंज बी.आर. प्रेमी का कहना है कि दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं में मारपीट हुई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।