विचित्र बच्ची ने लिया जन्म, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर जिले में एक विचित्र बालिका के जन्म लेने से आसपास के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है। सुबह से ही बालिका को देखने के लिये ग्रामीणों का तांता लगा हुआ है बालिका की पूजा अर्चना का दौर भी चल रहा है। शंकर जी का अवतार मानकर लोग इस बालिका के समक्ष भजन कीर्तन भी कर रहे हैं।

bizzare, childbirth, place, up, strirried, hamirpur, villagers
Vichitra bacchi

फिलहाल यह बालिका अभी जीवित है। बालिका के सिर पर बालों का जूड़ा बंधा हुआ है।
जानकारी के मुताबिक, हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के पचखुरा खुर्द गांव में रामनारायण सविता की पत्नी सुधा सविता ने प्रसव पीड़ा के बाद बीती देर रात घर पर ही एक विचित्र कन्या को जन्म दिया। जन्म लेते ही कन्या बैठ गयी। बताते है कि इसके सिर पर जूड़ा बंधा है। इससे प्रसव करा रही महिलाओं में दहशत में कांप उठी।

बुधवार की सुबह यह अनोखी घटना गांव में आग की तरह फैल गयी और रामनारायण के घर पर ग्रामीणों का तांता लग गया। कुछ धर्म भीरू लोगों ने शंकरजी का अवतार बताकर इस बालिका की पूजा अर्चना भी शुरू कर दिया है।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, नवजात बच्ची का दस से पन्द्रह मिनट में रंग भी बदलता है। कुछ देर के लिये काला तो कुछ देर बच्ची का रंग लाल हो जाता है। इस विचित्र बच्ची को देखने के लिये आसपास के गांवों के भी लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे है। अभी तक पड़ोस के गांव पंधरी, भौनिया बदनपुर, मिहुंना पारा, रैपुरा,सहित कई गांव के लोग यहां आकर इस विचित्र बच्ची का दर्शन कर चुके है। बताते है कि जन्म लेने के बाद से अब तक 20 घंटे बीत चुके हैं, बावजूद बच्ची यह अभी जीवित है। लोग इसकी पूजा अर्चना कर बम बम भोले के जयकारे भी लगा रहे है।

सुमेरपुर पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी आशुतोष निरंजन का कहना है कि मां के जीन्स में कुछ कमियां होने की वजह से विचित्र बच्चों का जन्म होता है। यह किसी का अवतार नही है। यह बेबुनियाद बातें है जिन पर विश्वास चिकित्सा जगत में नहीं किया जा सकता है।