बर्थडे विशेषः शादी से पहले प्रेगनेंट हो गईं थीं कोकंणा, जिंदगी भी है फिल्मी

मुंबई। बॉलीवुड में सिर्फ गोरा रंग और लंबा कद चलता है इस मिथक को तोड़ते हुए कोंकणा सेन ने बॉलीवुड ने अपने एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आज कोकंणा सेन का जन्मदिन है। उनके 38वें जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनकी जिंदगी और करियर से जुड़े किस्से।

सांवली-सलोनी कोको ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। उन्हें एक एक्ट्रेस के रुप में पहचान मिली अंग्रेजी फिल्म मिस्टर एंड मिसेज अइय्यर से। कोको को उनकी बेहतरीन आदाकारी के लिए कई अवार्ड मिल चुके हैं। कोको ने ओमकारा,तितली,पेज 3, अकीरा,तलवार जैसी कई गंभीर फिल्में की हैं, तो वहीं अतिथी तुम कब जाओगे और वेक्प सिड में हल्के-फुल्के किरदार भी निभाए है।

 

कोंकणा की जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा ये भी है कि वो शादी से पहले ही प्रेगनेंट हो गई थी। फिल्म आजा चल ले की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात एक्टर रणवीर शौरी से हुई। मुलाकात दोस्ती में बदली और दोस्ती प्यार में। अफेयर के दौरान ही कोकंणा प्रेगनेंट हो गई। 2010 में दोनों ने शादी की और 2015 में आपसी सहमती से अलग हो गए।

कोंकणा को उनकी जानदार एक्टिंग के लिए दो बार नेशनल अवार्ड मिल चुका है। 2006 में ओमकारा के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का राष्ट्रीय अवार्ड मिल चुका है। कोंकणा की झोली में पांच फिल्मफेयर अवार्ड भी गिर चुकें हैं।