जन्मदिन विशेषः हिंदी फिल्मों में हिट को बेकरार हैं ‘बाहुबली’ तमन्ना

मुंबई। आज तमन्ना अपना 28वां जन्मदिन मना रहीं हैं। फिल्म बाहुबली से ख्याती पाने वाली तमन्ना की जिंदगी के बारे में बहुत सी बातें आप नहीं जानते होंगे। तमन्ना का हिंदी सिनेमा से बहुत पुराना नाता है और आज तक उनकी एक भी हिंदी फिल्म हिट नहीं हुई। मिल्की व्हाइट ब्यूटी तमन्ना की जिंदगी से जुड़े ये हैं दिलचस्प किस्से।

 

तमन्ना को ज़्यादातर दर्शक दक्षिण भारतीय सिनेमा की एक्ट्रेस समझते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। तमन्ना ने अपने करियर की शुरुआत हिंदी सिनेमा से की। 2005 में उन्होंने ‘चांद से रोशन चेहरा’ फ़िल्म से डेब्यू किया था, लेकिन ये फ़िल्म बुरी तरह फ़्लॉप रही और तमन्ना ने इसके बाद सीधे साउथ का रुख कर लिया।

दक्षिण सिनेमा में तमन्ना ने लगभग सभी बड़े हिरो के साथ काम किया और एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी।साउथ की सबसे बड़ी फिल्म बाहुबली की पहली पार्ट में अंवतिका केल रोल में तमन्ना ने धमाल मचा दिया। प्रभास के बराबर में खड़े होना और वैसी ही लड़ाई लड़ना ये तमन्ना ने इतनी बेहतरीन तरीके से किया कि सब उनके दीवाने हो गए। इस फिल्म के बाद तमन्ना फिर मुंबई लौटीं।

साजिद ख़ान के निर्देशन में बनी फ़िल्म ‘हिम्मतवाला’ से अजय देवगन जैसे सुपरस्टार के साथ तमन्ना ने कमबैक किया। उस वक़्त साजिद ने मीडिया को बताया था कि तमन्ना उनकी फ़िल्म से हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर रही हैं, जबकि इस बात को छिपा लिया था कि वो पहले भी हिंदी सिनेमा में क़िस्मत आज़मा चुकी हैं। तमन्ना ने कई फिल्में की, लेकिन कोई भी फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। अब तमन्ना कंगना रनौत की फिल्म क्वीन के तेलुगु रीमेक में काम कर रहीं हैं।