जन्मदिन विशेषः कभी रानी तो कभी नीलम, इन पर फिसल गया था गोविंदा का दिल

मुंबई। बॉलीवुड के कॉमेडी किंग गोविंदा का आज 54वां जन्मदिन मना रहें हैं। अपने जमाने के सबसे बेहतरीन कलाकार रहे, लेकिन आज उनके पास कोई बड़ा काम नहीं है। उनकी लगातार कोशिश है कि वो किसी अच्छी फिल्म का हिस्सा बन जाए। एक वक्त ऐसा था जब गोविंदा फिल्मों पर राज किया करते थे। अपनी लाजवाब कॉमेडी और जरदस्त एक्टिंग से सबको दिवाना बना देने वाले गोविंदा के बारे जानते हैं कुछ दिलचस्प बातें।

 

एक्टिंग के साथ-साथ गोविंदा का नाम उनके अफेयर की वजह से भी चर्चा में रहा। 90 के दशक में गोविंदा का नाम नीलम से जुड़ा। पर्दे पर दोनों की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया। इनकी पहली मुलाकात इल्जाम के सेट पर हुई थी और फिल्म के साथ ही दोनों की जोड़ी भी सुपरहिट हो गई।

फिल्मी गलियों में दोनों के अफेयर की खबरों जोर पकड़ने लगी। गोविंदा की मां को नीलम पसंद नहीं थीं, उन्हें डॉयरेक्टर अनिल सिंह की पत्नी की बहन सुनीता पसंद थी। अपनी मां के कहने पर गोविंदा ने चोरी-छिपे सुनीता से शादी रचा ली और नीलम के साथ अफेयर भी जारी रखा।

कुछ समय बाद जब नीलम को गोविंदा की शादी के बारे में पता चला तो उन्होंने गोविंदा से दूरी बना ली। इसके बाद गोविंदा का नाम रानी के साथ भी जुड़ा। रानी के साथ फिल्मी सेट पर प्यार लोगों से छिपता नहीं था। यहां तक कहा जाता है कि रानी उनसे शादी करना चाहती थीं, लेकिन गोविंदा पहले से शादी-शूदा थे। सुनीता को जब उनके अफेयर के बारे में पता चला तो उन्होंने गोविंदा से तलाक मांगा। इसके बाद गोविंदा ने रानी से भी अपने रिश्ते खत्म कर दिए।आज गोविंदा अपनी पत्नी के साथ खुशी-खुशी हैं। उन्होंने कमबैक मूवी पार्टनर से तो अपना जलवा बिखेरा था, लेकिन उसके बाद उनके हाथ में कोई अच्छी फिल्म नहीं आई।