बर्थडे स्पेशल: पत्नी और बच्चों के साथ ऐसे मना रहे संजय दत्त अपना 58वां जन्मदिन

मुंबई। संजय दत्त आपना 58वां जन्म दिन मना रहे हैं। उनके जन्म दिन पर उनकी भूमि की टीम ने एक बहुत ही अदभूत तोहफा दिया। संजय का जन्म 29 जुलाई 1959 में जयपुर में हुआ लेकिन उनका परवरिश कोलकाता में हुई। संयज दत्त फिल्म मशहूर अभिनेता सुनील दत्त और अभिनेत्री नर्गिस के बेटे हैं। हाल हा में संजय दत्त 5 साल की सजा काटने से 8 महीने पहले ही जेल से रिहा हुए हैं और अब वो जल्द ही अपनी आने वाली फिल्म भूमि से बॉलीवुड में कमबैक करने जा रहे हैं। संजय ने साल 2008 में मान्यता से शादी की थी। मान्यता से संजय की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड द्वारा हुई थी। इसके बाद दोनों ने काफी दिन एक दूसरे को डेट किया और बाद में दोनों शादी के बंधन में बंध गए और अब उनके दो प्यारे-प्यारे बच्चे हैं।

bollywood, birthday special, photo, sanjay dutt, family, bhumi
sanjay dutt birthday special

बता दें कि संजय दत्त को खलनायक के नाम से भी जाना जाता है। फिल्म खलनायक में उनके नेगेटिव रोल को देखकर लोगों ने उनका नाम खलनायक रख दिया। संजय को उनके बेहतरीन काम के लिए जाना जाता है। संजय दत्त थोड़े-बहुत राजनीति से भी जुड़े हैं। सन 1993 में हुए मुंबई बम धमाके में के दोषी भी माने जाते हैं। संजय ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत सन 1981 से की थी। उसके बाद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया। संजय ने फिल्मों में हर तरह के रोल किए हैं फिर चाहे वो सीरियस रोल हो या गुदगुदाता रोल हो। संजय दत्त को अप्रैल 1993 में आतंकवादियों की सहायता करना, नौ मिमी पिस्टल को अवैध तरिके से अपने घर पर रखने और एके-छप्पन रायफल रखने के आरोप में आतंकवादी तथा विघटनकारी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम (टाडा) के तहत गिरफ्तार किया गया।

वहीं संजय ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्में की है। फिलहाल वो अपनी आने वाली फिल्म भूमि में व्यस्त हैं। अपनी आगामी फिल्म ‘भूमि’ में संजय दत्त के साथ अदिति राव हैदरी मुख्य भूमिका में हैं। आपको बता दें कि 2016 में अपनी सजा पूरी करने के बाद ‘भूमि’ संजय की पहली फिल्म होगी। आखिरी बार वे आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘पीके’ में नजर आए थे। भूमि’ के डायरेक्टर ओमंग कुमार हैं। इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और ये फिल्म 22 सितंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी।