जन्मदिन विशेषः इस फिल्म से रितेश ने कर दी थी सबकी बोलती बंद

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहें हैं।एक्टिंग के साथ-साथ रितेश प्रोड्यूसर भी हैं और टीवी प्रेजेंटर भी। रितेश अपनी कॉमिक टाईमिंग के लिए जाने जाते हैं। फिल्मों में मेन लीड रितेश को थोड़ा कम ही मिले, लेकिन जो भी रोल मिलते हैं रितेश उनमें जबरजस्त एक्टिंग करते हैं। आईए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से-

 

रितेश महाराष्ट्र के सीएम रह चुके विलास राव देशमुख और वैशाली देशमुख के बेटे हैं। वहीं रितेश ने फिल्मों में एंट्री मारने से पहले आर्किटेक की पढ़ाई की। रितेश देशमुख ने फिल्म तुझे मेरी कसम से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।एक्टिंग के साथ-साथ प्रोडक्शन में भी माहिर रितेश देशमुख ने अपना मराठी प्रोडक्शन हाउस खोला है।रितेश सिंगर भी हैं और उनका सच्चा प्यार क्रिकेट है।उन्होंने साल 2013 में अपनी क्रिकेट टीम लॉन्च की है।

फिल्म मस्ती से रितेश को बॉलीवुड में पहचान बनाई।इसके बाद रितेश ने क्या कूल हैं हम, मालामाल वीकली, हे बेबी, धमाल,तेरे नाल लव हो गया, हाउस फूल सीरीज में काम किया और लोगों का दिल जीता। रितेश ने ज्यादातर कॉमेडी जॉनर की फिल्में की इसलिए उनपर एक ही तरह की फिल्म करने का ठप्पा लग गया। रितेश ने एक विलेन में साईको विलेन का किरदार निभाकर अपने ऊपर लगे इस सोच को भी बदल दिया।

रितेश के करियर के साथ उनकी लव लाईफ भी प्यारी सी रही। जिनिलिया डिसूजा भी एक फिल्म अभिनेत्री हैं और कई फिल्मों में वो रितेश के साथ ही नजर आईं। इनकी शादी तक पहुंचने का सबसे दिलचस्प किस्सा ये था कि जब जिनिलिया रितेश से पहली बार मिली तो उन्हें देखते ही नजरअंदाज कर दिया। जिनि को लगा कि रितेश अमीर बाप की बिगड़ी औलाद होंगे, लेकिन उनका व्यवहार देखकर वो उनसे प्रभावित हो गईं और दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया।

कई फिल्मों में साथ काम करने के बाद दोनों का प्यार बरकरार रहा। दोनों कपल ने 10 साल तक एक दूसरे को डेट किया और 3 फरवरी 2012 को दोनों ने एक दूसरे से शादी की। ये जोड़ी बॉलीवुड की सबसे क्यूट और प्यारी जोड़ी मानी जाती है। आज तक इन्हें किसी भी विवाद में फंसते नहीं देखा गया। फिलहाल दोनों दो बेटों के मां-बाप बन चुकें हैं।