जन्मदिन विशेषः एक किस ने दिया मिर्जा का बदल दिया करियर

मुंबई। ब्यूटी क्वीन दीया मिर्जा आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहीं हैं। दीया एक मॉडल,प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस हैं। साल 2000 में मिस एशिया पैसेफिक के खिताब को जीतकर उन्होंने एक्टिंग के सपने देखने शुरु किए। आईए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से-

कहते हैं कि कोई भी सितारा रातों रात नहीं चमक जाता और कोई भी सितारा एक ही दिन में पर्दे पर कमाल नहीं कर जाता। दीया मिर्जा की भी करियर की शुरुआत ऐसी ही हुआ था। फिल्मों में करियर बनाने से पहले दीया एक मल्टीमीडिया स्टूडियो नाम के फर्म में काम करती थीं और उन्हें सैलरी के तौर पर 5000 रुपए मिलते थे।

 

दिया मिर्जा ने अपना डेब्यू फिल्म 2001 में हरीश जयराज की फिलम रहना है तेरे दिल में से किया। इस फिल्म ने भले ही बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई नहीं कि, लेकिन दिया मिर्जा ने उस वक्त लड़कों के नींद उड़ा दी थी। फिल्म के गाने सुपरहिट रहे। इसके बाद दिया की तुमको ना भूल पाएंगे, दीवानापन, जैसी फिल्में कि जो हिट नहीं हो पाईं, लेकिन दिया सबका ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहीं।

इसके बाद तुमसा नहीं देखा फिल्म में जब इमरान ने दिया को बस स्टैंड पर किस किया तो फिल्म ने खूब सूर्खियां बटोरी। इमरान हाशमी और दिया के की बोल्ड सीन्स इस फिल्म में थे। फिल्म परीणिता में उनके छोटे से रोल ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया।

दिया सिर्फ एक फिल्म स्टार ही नहीं बल्कि भारत की तरफ से पर्यावरण को साफ रखने का नेतृत्व करती हैं। वो की NGO से भी जुड़ी हैं और कैंसर पीड़ितों को रुपए डोनेट कर चुकी हैं। इसके साथ ही दिया पेटा से भी जुड़ी हैं। दिया मिर्जा बहुत जल्द ही संजय दत्त की रिमेक में नजर आएंगी। इस फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार निभा रहें हैं।