जन्मदिन विशेषः कल्कि बेबाकी से रखती हैं अपने विचार, फिल्मों में दिखाया दम

नई दिल्ली। बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस कल्कि कोचलीन का आज जन्मदिन है। कल्कि अपना 34वां जन्मदिन मना रहीं है। कल्कि के पास सिर्फ खूबसूरती नहीं बल्कि कमाल का दिमाग भी है। वो अपने विचार बेबाकी से रखती हैं और ट्रोल करने वालों का मुंह आसानी से बंद कर देती हैं।

 

कल्कि हमेशा से पितृसत्ता के खिलाफ अवाजा उठाती रही हैं। एक बार कल्कि ने इसी पर बात करते हुए थे कहा था कि आपको क्रिटिसिज्म भी उसी अनुपात में मिलता है जितना आप सफल होते हैं और खासतौर पर जब आप एक सफल महिला हैं। कल्कि ने कहा कि महिलाओं को हमेशा खूबसूरत और मासूम दिखाया जाता हैं और जो ऐसी नहीं होती उन्हें वैंप की तरह पेश किया जाता है।

कल्कि ने कई फिल्मों में काम किया जिसमें ये जवानी है दीवानी, एक थी डायन, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा जैसी सफल फिल्मों में काम किया। साल 2014 में फिल्म ‘मार्गरीटा-विद द स्ट्रॉ’ ने टेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ख़िताब जीता। यह पहली बार था जब किसी बॉलीवुड फिल्म की स्क्रीनिंग टेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में हुई हो।

कल्कि की शादी अनुराग कश्यप से हुई, लेकिन ये ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई।कल्कि ने देव डी से फिल्मी दुनिया में कदम रखा।उन्होंने अभी तक बहुत ही कम फिल्में की, लेकिन हर फिल्म में एक दम अलग हट के रोल किया। वो हर विषय पर अपनी बात खुलकर रखती हैं। यौन शोषण जैसे मुद्दे पर भी उन्होंने कुलकर अपना विरोध प्रदर्शन किया है।