जन्मदिन विशेषः विद्या के डर्टी किरदार ने उन्हें बना दिया सबकी फेवरेट

नई दिल्ली। बॉलीवुड की बेहतरीन आदाकार विद्या बालन का आज जन्मदिन है। आज विद्या को किसी पहचान की जरुरत नहीं है।अभी तक विद्या ने किसी भी खान के साथ कोई फिल्म नहीं की और अपने एक्टिंग के दम पर उन्होंने वो मुकाम हासिल किया जहां वो आज हैं। सफलता उन्होंने अर्जित की है, लेकिन विद्या को ये शोहरत ये मुकाम आसानी से नहीं मिला। उनको जिंदगी में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

विद्या बालन को उनके फिल्मी करियर में अजीबो-गरीब सलाह सुनने को मिली। एक बार प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा ने उन्हें नाक की सर्जरी कराने की सलाह दी थी जिससे वो डर गईं थीं। उन्होंने साफ कह दिया कि फिल्म में रखना है तो रखें ,लेकिन मैं सर्जरी नहीं करा सकती। इसके बाद एक बार उन्हें चेहरे की लाइन ट्रीटमेंट कराने की सलाह भी मिली।

 

इन सब के बावजूद उनका संघर्ष कम नहीं हुआ।उन्हें पहला रोल मिलने से पहले 40 सक्रीन टेस्ट और 17 मेकअप शूट्स के बाद मिला था। जब विद्या को सही मौका मिला तो फिल्म परिणीता के साथ उन्होंने धमाल मचा दिया। अपनी आदाकारी से विद्या एक ही बार में लोगों के दिलों-दिमाग पर छा गईं।

विद्या बालन ने वैसे तो कई फिल्में की, लेकिन असली हंगामा उन्होंने द डर्टी पिक्चर के साथ मचाया। इस फिल्म में उन्होंने खुल कर एक्सपोज भी किया दमदार एक्टिंग भी की। इस फिल्म के बाद सबके चहेती बन गईं विद्या बालन। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो हम पांच से की थी।

विद्या को उनके 13 साल के करियर में कई अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।उन्‍हें एक राष्ट्रीय पुरूस्कार और 5 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स से भी सम्‍मानित किया जा चुका है। विद्या बालन ने बोल्ड फिल्में जरुर की, लेकिन उनकी फिल्मों से कभी फूहड़पन नहीं झलका। उन्होंने बेगम जान जैसा गंभीर रोल भी किया और तुम्हारी सुलु में सुलु का प्यारा किरदार भी पूरी शिद्दत से निभाया।विद्या बालन जब तर इंडस्ट्री में है सिनेमा को बेहतरीन फिल्में मिलती जाएंगी।